Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » हॉकी : भारतीय टीम के सामने होगी अब स्पेन की चुनौती

हॉकी : भारतीय टीम के सामने होगी अब स्पेन की चुनौती

सैंट कुगाट डेल वालेस (स्पेन), 9 अगस्त (आईएएनएस)। फ्रांस के खिलाफ श्रृंखला में 2-0 से जीत हासिल करने के बाद अब भारतीय सीनियर पुरुष हॉकी टीम स्पेन के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला खेलेगी।

श्रृंखला का पहला मैच सोमवार को होगा।

हॉकी इंडिया (एचआई) के उच्च गुणवत्ता निदेशक एवं भारतीय टीम के नवनियुक्त मुख्य कोच रोएलांट ऑल्टमैंस के मार्गदर्शन में भारतीय टीम ने फ्रांस को पहले मैच में 2-0 से जबकि दूसरे मैच में 4-1 से मात दी।

भारतीय टीम अब स्पेन के खिलाफ अपनी जीत का लय बरकरार रखना चाहेगी।

ऑल्टमैंस ने रविवार को कहा, “फ्रांस के खिलाफ मिली जीत से टीम का मनोबल ऊंचा है। खिलाड़ियों के प्रदर्शन में काफी सुधार दिख रहा है और वे अपनी रणनीतियों पर कड़ी मेहनत कर रहे हैं और अपनी गलतियों में सुधार लाने की कोशिशों में जुटे हुए हैं।”

ऑल्टमैंस ने कहा, “हमारी सबसे बड़ी मजबूती हमारी रक्षापंक्ति है और मुझे पूरी उम्मीद है कि हम जीत के साथ इस श्रृंखला की शुरुआत करेंगे।”

स्पेन के साथ हुए पिछले दो मैचों के नतीजे भारत के लिए अच्छे नहीं रहे हैं। पिछले वर्ष हुए विश्व कप में स्पेन ने भारत को 1-1 से बराबरी पर रोक लिया था, वहीं हॉकी वर्ल्ड लीग (एचडब्ल्यूएल) सेमीफाइनल-2013 में स्पेन ने भारत को 4-2 से मात दे दी थी।

स्पेन के खिलाफ जीत हासिल करने के लिए इस बार भारत के दिग्गज गोलकीपर पी. आर. श्रीजेश को अपना सर्वश्रेष्ठ करना होगा, जबकि गुरजिंदर सिंह को अपनी ड्रैग फ्लिक को और पैना करना होगा।

स्पेन अपने रक्षात्मक खेल के लिए जाना जाता है और भारतीय कप्तान सरदार सिंह, एस. के. उथप्पा और चिंगलेनसाना सिंह को मिडफील्ड में अभेद्य दीवार बनाने की जिम्मेदारी निभानी होगी।

कप्तान सरदार सिंह ने कहा, “फ्रांस के खिलाफ श्रृंखला जीतकर टीम उत्साह से लबरेज है। स्पेन के खिलाफ हमारी रणनीति उन पर शुरू से दबाव बनाने की होगी और बचाव पंक्ति से लेकर गेंद पर कब्जा बनाए रखने और आक्रमण रणनीति हर क्षेत्र में काम करना होगा।”

हॉकी : भारतीय टीम के सामने होगी अब स्पेन की चुनौती Reviewed by on . सैंट कुगाट डेल वालेस (स्पेन), 9 अगस्त (आईएएनएस)। फ्रांस के खिलाफ श्रृंखला में 2-0 से जीत हासिल करने के बाद अब भारतीय सीनियर पुरुष हॉकी टीम स्पेन के खिलाफ तीन मै सैंट कुगाट डेल वालेस (स्पेन), 9 अगस्त (आईएएनएस)। फ्रांस के खिलाफ श्रृंखला में 2-0 से जीत हासिल करने के बाद अब भारतीय सीनियर पुरुष हॉकी टीम स्पेन के खिलाफ तीन मै Rating:
scroll to top