Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » होलांद, मर्केल की पुतिन से अपील, सिर्फ आईएस को निशाना बनाएं

होलांद, मर्केल की पुतिन से अपील, सिर्फ आईएस को निशाना बनाएं

होलांद ने मर्केल के साथ शुक्रवार को एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में कहा, “मैंने राष्ट्रपति पुतिन को याद दिलाया है कि हमले सिर्फ आईएस को निशाना बनाकर किए जाएं तथा हम अन्य लक्ष्य निर्धारित न करें।”

उन्होंने कहा, “इस आधार पर हमें सभी के लिए जवाबदेही तय करनी होगी।”

यूक्रेन संकट पर यूक्रेन और रूस के शीर्ष नेताओं के साथ नॉर्मेडी में हुई वार्ता के बाद मर्केल ने कहा, “आईएस हमारा शत्रु है और हमें उससे अवश्य लड़ना होगा।”

मर्केल ने साथ ही सीरिया में आईएस द्वारा छेड़े गए संघर्ष के राजनीतिक अंत को जरूरी बताया।

यूक्रेन मामले पर वार्ता से पहले होलांद ने पुतिन के साथ सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल-असद की दमिश्क में राजनीतिक भूमिका पर मतभेद दूर करने के मकसद से निजी स्तर पर अलग से बातचीत की।

एक नजदीकी सूत्र ने बताया कि दोनों नेताओं के बीच ‘व्यपाक चर्चा’ हुई, हालांकि सूत्र ने इस बात की पुष्टि नहीं की कि क्या वे इस मुद्दे पर एकमत हो गए हैं।

पेरिस में यह वार्ता रूस द्वारा सीरिया में किए गए हवाई हमलों के चंद दिन बाद हुई है। रूस ने करीब एक दशक बाद मध्य पूर्व में पहली बार किसी तरह की सैन्य कार्रवाई की है।

रूस ने कहा है कि सीरिया में रूस द्वारा की गई कार्रवाई का लक्ष्य इस्लामिक स्टेट के आतंकवादी हैं। हालांकि अमेरिका और उसके सहयोगी देशों को आशंका है कि इस तरह की कार्रवाई से अल-असद को समर्थन मिलेगा और इलाके में रूसी सेना की उपस्थिति बढ़ेगी।

होलांद, मर्केल की पुतिन से अपील, सिर्फ आईएस को निशाना बनाएं Reviewed by on . होलांद ने मर्केल के साथ शुक्रवार को एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में कहा, "मैंने राष्ट्रपति पुतिन को याद दिलाया है कि हमले सिर्फ आईएस को निशाना बनाकर किए जाएं त होलांद ने मर्केल के साथ शुक्रवार को एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में कहा, "मैंने राष्ट्रपति पुतिन को याद दिलाया है कि हमले सिर्फ आईएस को निशाना बनाकर किए जाएं त Rating:
scroll to top