Sunday , 2 June 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » आयोध्या में श्रद्धांजलि सभा पर लगी रोक, विहिप ने किया विरोध

आयोध्या में श्रद्धांजलि सभा पर लगी रोक, विहिप ने किया विरोध

लखनऊ , 2 नवंबर (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश में माहौल बिगड़ने की आशंका के मद्देनजर प्रशासन ने अयोध्या के कारसेवकपुरम में दिवंगत कारसेवकों को श्रद्धांजलि देने के लिए होने वाली सभा पर रोक लगा दी है। सभा सोमवार की शाम होनी थी। विश्व हिंदू परिषद (विहिप) ने सभा पर रोक के बाद आरोप लगाया है कि उप्र सरकार मुसलमानों को खुश करने के लिए ऐसा कर रही है।

सभा में केंद्रीय मंत्री उमा भारती, राम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास, विश्व हिंदू परिषद के संरक्षक अशोक सिंघल, रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा, सांसद महंत आदित्यनाथ और आचार्य धर्मेद्र सहित कई दिग्गज धर्माचार्यो और विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के नेताओं के शामिल होने की संभावना थी।

कारसेवकपुरम में 2 नवंबर, 1990 को अयोध्या में हुए गोलीकांड में मारे गए कारसेवकों की 25वीं बरसी पर श्रद्धांजलि सभा रखी गई थी। कोठारी बंधु सेवा ट्रस्ट के इस कार्यक्रम में कारसेवकों को श्रद्धांजलि दी जानी थी। कार्यक्रम के लिए शाम 4 बजे का वक्त तय किया गया था।

विहिप और भाजपा इस कार्यक्रम को प्रतिष्ठा का सवाल बता रही है। वहीं, प्रशासन ने नया कार्यक्रम होने, निषेधाज्ञा लागू होने और माहौल बिगड़ने की आशंका जताते हुए सभा पर रोक लगाने का आदेश जारी किया है।

विहिप के प्रवक्ता शरद शर्मा ने बताया कि उमा भारती का कार्यक्रम रद्द कर दिया गया। मनोज सिन्हा भी अयोध्या नहीं आएंगे। हर साल दिगंबर अखाड़े में श्रद्धांजलि सभा होती रही है।

शरद ने कहा कि कोठारी बंधु सेवा ट्रस्ट की सभा रोकना अभिव्यक्ति की आजादी पर हमला है। उन्होंने आरोप लगाया कि यूपी सरकार मुस्लिमों को खुश करने के लिए ऐसे कदम उठा रही है।

आयोध्या में श्रद्धांजलि सभा पर लगी रोक, विहिप ने किया विरोध Reviewed by on . लखनऊ , 2 नवंबर (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश में माहौल बिगड़ने की आशंका के मद्देनजर प्रशासन ने अयोध्या के कारसेवकपुरम में दिवंगत कारसेवकों को श्रद्धांजलि देने के लिए लखनऊ , 2 नवंबर (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश में माहौल बिगड़ने की आशंका के मद्देनजर प्रशासन ने अयोध्या के कारसेवकपुरम में दिवंगत कारसेवकों को श्रद्धांजलि देने के लिए Rating:
scroll to top