Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » मप्र : बच्चे पर मंत्री के लात से सियासत गरमाई (लीड-1)

मप्र : बच्चे पर मंत्री के लात से सियासत गरमाई (लीड-1)

भोपाल, 2 नवंबर (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश में पशु पालन मंत्री कुसुम महदेले द्वारा एक बच्चे को लात मारने के मामले से सियासत गरमा गई है।

युवक कांग्रेस ने महदेले का पुतला फूंका है और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से उन्हें बर्खास्त करने की मांग की है। आम आदमी पार्टी (आप) ने मानवाधिकार आयोग में शिकायत की है।

इसके विपरीत राज्य सरकार और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) मंत्री के बचाव में उतर आई है।

युवक कांग्रेस ने राजधानी भोपाल में प्रदर्शन किया और महदेले का पुतला फूंका। महदेले को बर्खास्त करने की मुख्यमंत्री चौहान से मांग भी की। युकां के प्रदेशाध्यक्ष कुणाल चौधरी ने संवाददाताओं से कहा कि जब तक महदेले के खिलाफ मुख्यमंत्री कार्रवाई नहीं करते हैं, तब तक आंदोलन जारी रहेगा।

इस बीच आप के एक प्रतिनिधि मंडल ने मंत्री महदेले के कृत्य के खिलाफ राज्य मानवाधिकार आयोग को शिकायत सौंपा। शिकायत में कहा गया है कि एक तरफ बच्चों को शिक्षा नहीं मिल रही है, दूसरी ओर मंत्री अमानवीय बर्ताव कर रही हैं।

आप ने शिकायत में कहा है कि बच्चे को लात मारना मानवाधिकार का उल्लंघन भी है। आप ने मानवाधिकार आयोग से मंत्री के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

सरकार के प्रवक्ता नरोत्तम मिश्रा ने संवाददाताओं से कहा, “महदेले ने इस तरह की किसी घटना से इंकार किया है, और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान उनसे बात करेंगे। इसके अलावा वीडियो की सत्यता का भी पता लगाया जाएगा कि कहीं उससे छेड़छाड़ तो नहीं हुआ है।”

भाजपा के संवाद प्रमुख डॉ. हितेश वाजपेयी ने कहा, “पार्टी ने महदेले से बात की है। उन्होंने आरोप को नकारा है। वह वरिष्ठ महिला मंत्री हैं, लिहाजा उनकी बात पर विश्वास किया जाना चाहिए। वीडियो की भी जांच जरूरी है।”

इस बीच महदेले ने सोमवार को पन्ना में संवाददाताओं से कहा कि वह स्वच्छता अभियान के बाद अपनी गाड़ी की ओर बढ़ रही थीं, तब मीडिया के साथी ने उनसे बात की, और उसी दौरान एक आदमी उनके पैर पर गिरा। उसके बाद वह अपनी गाड़ी की तरफ बढ़ गईं।

ज्ञात हो कि रविवार को एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें मंत्री महदेले एक बच्चे के सिर पर लात मारते दिखाई दे रही हैं।

सूत्रों के अनुसार, महदेले राज्य के स्थापना दिवस के मौके पर पन्ना जिला मुख्यालय के बस स्टैंड पर स्वच्छता अभियान के तहत सफाई कार्य में हिस्सा लेने के बाद अपनी कार की ओर बढ़ रही थीं। इसी दौरान 10 वर्षीय एक बच्चा भीख में एक रुपया मांगता हुआ आया और अपना सिर मंत्री के पैरों के सामने रख दिया। इस पर महदेले ने कथित तौर पर बच्चे के सिर पर लात मार दी।

महदेले पहले भी अपने बयानों से विवादों में रह चुकी हैं। पिछले दिनों दमोह जिले में किसानों की मौत पर उन्होंने बेतुका बयान दिया था। उन्होंने कहा था, “कोई किसान जवान बेटे की मौत पर आत्महत्या नहीं करता तो फसल के खराब होने पर कोई कैसे आत्महत्या कर सकता है, जबकि जवान बेटे की मौत का दुख फसल के नुकसान से बड़ा होता है।”

मप्र : बच्चे पर मंत्री के लात से सियासत गरमाई (लीड-1) Reviewed by on . भोपाल, 2 नवंबर (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश में पशु पालन मंत्री कुसुम महदेले द्वारा एक बच्चे को लात मारने के मामले से सियासत गरमा गई है। युवक कांग्रेस ने महदेले का पु भोपाल, 2 नवंबर (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश में पशु पालन मंत्री कुसुम महदेले द्वारा एक बच्चे को लात मारने के मामले से सियासत गरमा गई है। युवक कांग्रेस ने महदेले का पु Rating:
scroll to top