Monday , 20 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डा विश्व का सर्वोत्तम हवाईअड्डा बना

इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डा विश्व का सर्वोत्तम हवाईअड्डा बना

नई दिल्ली, 2 मई (आईएएनएस)। दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे (आईजीआईए) को 2014 का विश्व का सबसे बेहतरीन हवाईअड्डा घोषित किया गया है। आईजीआईए को प्रतिवर्ष 2.5 से 4.0 करोड़ यात्रियों द्वारा यात्रा करने की श्रेणी के तहत यह खिताब मिला। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी।

एयरपोर्ट्स काउंसिल इंटरनेशनल (एसीआई) ने 28 अप्रैल को जॉर्डन में एसीआई एशिया-प्रशांत/विश्व वार्षिक महासभा के समारोह में आईजीआईए को एयरपोर्ट सर्विस क्वालिटी (एसीक्यू) पुरस्कार से सम्मानित किया।

दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट प्रा. लि. के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) आई. प्रभाकर राव के मुताबिक, “हमने एसीआई जैसे अंतर्राष्ट्रीय ख्यातिप्रद मंच पर भारतीय हवाईअड्डे का प्रतिनिधित्व कर सम्मानित महसूस किया। हमारे आईजीआई हवाईअड्डे के साझेदारों और कर्मचारियों ने निरंतर हमारे ग्राहकों को एक यादगार और विशिष्ट अनुभव प्रदान किया है, जिस वजह से हमें विश्व में नंबर एक वरीयता हासिल करने में मदद मिली।”

एसीआई के एएसक्यू मानदंड कार्यक्रम के आधार पर 300 सदस्यों द्वारा मापे गए पांच अंकों के पैमाने पर दिल्ली हवाईअड्डे को 4.90 अंक प्राप्त हुए।

आईजीआईए ने अपनी वरीयता में सुधार करते हुए 2014 में शीर्ष स्थान प्राप्त किया है। इससे पहले 2011, 2012 और 2013 में आईजीआईए को दूसरा स्थान प्राप्त हुआ था। 2007 में आईजीआईए को 3.02 अंक प्राप्त हुए थे।

एसीआई वर्ल्ड की महानिदेशक एंजेला गिटेन्स ने कहा कि एएसक्यू एक मानक है, जिसकी मदद से यह समझा जाता है कि किस तरह से यात्री संतुष्टि को बढ़ाया जाए और कारोबारी प्रदर्शन में सुधार किया जाए।

2014-2015 के दौरान 4.0 करोड़ यात्रियों ने 58 घरेलू और 62 अंतर्राष्ट्रीय गंतव्य स्थलों पर पहुंचने के लिए आईजीआईए का इस्तेमाल किया।

इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डा विश्व का सर्वोत्तम हवाईअड्डा बना Reviewed by on . नई दिल्ली, 2 मई (आईएएनएस)। दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे (आईजीआईए) को 2014 का विश्व का सबसे बेहतरीन हवाईअड्डा घोषित किया गया है। आईजीआईए को प् नई दिल्ली, 2 मई (आईएएनएस)। दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे (आईजीआईए) को 2014 का विश्व का सबसे बेहतरीन हवाईअड्डा घोषित किया गया है। आईजीआईए को प् Rating:
scroll to top