Saturday , 27 April 2024

Home » भारत » उप्र में लश्कर का संदिग्ध आतंकवादी गिरफ्तार

उप्र में लश्कर का संदिग्ध आतंकवादी गिरफ्तार

लखनऊ, 3 फरवरी (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश पुलिस के आतंकवाद निरोधक दस्ते(एटीएस) ने एक बड़ी कामयाबी हासिल की है। उसने लश्कर-ए-तैयबा के संदिग्ध आतंकवादी अब्दुल अजीज को यहां चौधरी चरण सिंह हवाईअड्डे से गिरफ्तार किया। पूछताछ के बाद उसे तेलंगाना पुलिस को सौंप दिया गया।

अब्दुल अजीज पर तेलंगाना राज्य के हैदराबाद शहर में आतंकवादी गतिविधियां चलाने के मामले दर्ज हैं। उस पर युवाओं को गुमराह कर लश्कर-ए-तैयबा में भर्ती करने का भी आरोप है। तेलंगाना पुलिस की मदद से एटीएस ने अजीज को मंगलवार देर रात गिरफ्तार किया। रात में ही उसे मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया।

एटीएस ने तेलंगाना पुलिस के साथ मिलकर अजीज से पूछताछ की। सूत्रों के मुताबिक, अजीज सऊदी अरब के युवाओं को भी गुमराह कर लश्कर में भर्ती करता था।

एटीस के अनुसार, उसने कबूला है कि वह पाकिस्तान के कराची शहर में भी रहा है। उन्होंने यह भी दावा किया कि अजीज ने भारत में कई आतंकवादी घटनाओं में अपना हाथ होने की बात कबूली।

इस बीच, एटीएस के महानिरीक्षक असीम अरुण ने बताया कि पूछताछ के बाद उसे तेलंगाना पुलिस के हवाले कर दिया गया। तेलंगाना पुलिस उसे ट्रांजिट रिमांड पर लेकर हैदराबाद रवाना हो गई है।

उल्लेखनीय है कि अब्दुल अजीज का नाम उस आतंकवादी सूची में शामिल है, जिसे केन्द्र सरकार ने पाकिस्तान को भेजा था। केन्द्र सरकार ने इन आतंकवादियों को भारत को सौंपने की मांग की थी।

उप्र में लश्कर का संदिग्ध आतंकवादी गिरफ्तार Reviewed by on . लखनऊ, 3 फरवरी (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश पुलिस के आतंकवाद निरोधक दस्ते(एटीएस) ने एक बड़ी कामयाबी हासिल की है। उसने लश्कर-ए-तैयबा के संदिग्ध आतंकवादी अब्दुल अजीज को लखनऊ, 3 फरवरी (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश पुलिस के आतंकवाद निरोधक दस्ते(एटीएस) ने एक बड़ी कामयाबी हासिल की है। उसने लश्कर-ए-तैयबा के संदिग्ध आतंकवादी अब्दुल अजीज को Rating:
scroll to top