Thursday , 16 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » कृषि पर जनसंख्या का दवाब कम करना होगा : शिवराज

कृषि पर जनसंख्या का दवाब कम करना होगा : शिवराज

भोपाल, 21 अक्टूबर (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि कृषि पर जनसंख्या के दबाव को कम करने के लिए नए प्रयोग करने होंगे।

सिंह ने कहा कि इसी मंशा से प्रदेश में बड़े निवेश के साथ ही छोटे-छोटे निवेशों को बढ़ावा देने के प्रयास किए जा रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने मंगलवार को महिला उद्यमियों को संबोधित करते हुए कहा, “हमारे प्रदेश के युवाओं में प्रतिभा, क्षमता और योग्यता की कोई कमी नहीं है। अवसर मिलने पर वे भी उद्यमी बन सकते हैं।”

उन्होंने यह भी कहा कि मुख्यमंत्री स्व-रोजगार योजना के माध्यम से युवाओं को यह अवसर दिया गया है। सरकार का प्रयास है कि युवा नौकरी मांगने वाले नहीं नौकरी देने वाले बनें।

सिंह ने कहा कि मार्क जुकरबर्ग और अंबानी जैसे औद्योगिक साम्राज्यों की शुरुआत भी छोटे निवेश से ही हुई थी।

विधायक विश्वास सारंग ने कहा कि प्रदेश सरकार ने समाज के सभी वगोर्ं के साथ खड़े होने का उत्कृष्ट उदाहरण प्रस्तुत किया है। जहां एक ओर किसानों के दुख-दर्द में सरकार साथ खड़ी है, वहीं वह महिला उद्यमियों और युवाओं को आगे बढ़ाने में भी भरपूर मदद कर रही है।

कृषि पर जनसंख्या का दवाब कम करना होगा : शिवराज Reviewed by on . भोपाल, 21 अक्टूबर (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि कृषि पर जनसंख्या के दबाव को कम करने के लिए नए प्रयोग करने होंगे।सिंह ने क भोपाल, 21 अक्टूबर (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि कृषि पर जनसंख्या के दबाव को कम करने के लिए नए प्रयोग करने होंगे।सिंह ने क Rating:
scroll to top