Saturday , 18 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » ग्वालियर व्यापार मेला 16 दिसम्बर से

ग्वालियर व्यापार मेला 16 दिसम्बर से

भोपाल, 25 नवंबर (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश की ऐतिहासिक नगरी ग्वालियर का व्यापार मेला 16 दिसम्बर से शुरू होगा, जो 31 जनवरी तक चलेगा। यह फैसला मंगलवार को हुई बैठक में लिया गया। इस बैठक में उद्योग मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने मेले की तैयारियों की समीक्षा की।

मेले का आयोजन ग्वालियर व्यापार मेला प्राधिकरण की ओर से किया जाना है। यशोधरा सिंधिया की मौजूदगी में हुई बैठक में मेले की तैयारियों की समीक्षा किए जाने के साथ अन्य विभागों को निर्देश भी जारी किए गए।

उद्योग मंत्री ने शासकीय विभागों को बेहतर स्तर की प्रदर्शनी लगाने के निर्देश दिए हैं।

सभी शासकीय विभागों को पत्र लिखकर प्रदर्शनी में उनकी भागीदारी सुनिश्चित करने को कहा गया है।

मंत्री ने मेला परिसर में उच्च स्तरीय सफाई की व्यवस्था करने और हर उम्र के लोगों के मनोरंजन के लिए हर दिन अलग-अलग सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश करने के निर्देश दिए।

बच्चों के लिए कठपुतली के खेल, युवाओं को इतिहास से रूबरू करवाने के लिए नृत्य नाटिका, लेजर शो आदि और बुजुर्गो के लिए लोक संगीत, लोक नृत्य, कवि सम्मेलन जैसे कार्यक्रम पेश करने के सुझाव दिए गए हैं।

ग्वालियर व्यापार मेला 16 दिसम्बर से Reviewed by on . भोपाल, 25 नवंबर (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश की ऐतिहासिक नगरी ग्वालियर का व्यापार मेला 16 दिसम्बर से शुरू होगा, जो 31 जनवरी तक चलेगा। यह फैसला मंगलवार को हुई बैठक में भोपाल, 25 नवंबर (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश की ऐतिहासिक नगरी ग्वालियर का व्यापार मेला 16 दिसम्बर से शुरू होगा, जो 31 जनवरी तक चलेगा। यह फैसला मंगलवार को हुई बैठक में Rating:
scroll to top