Saturday , 18 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » जम्मू एवं कश्मीर में बारिश, बर्फबारी से राजमार्ग बंद

जम्मू एवं कश्मीर में बारिश, बर्फबारी से राजमार्ग बंद

जम्मू, 5 नवंबर (आईएएनएस)। जम्मू एवं कश्मीर राज्य में भारी बारिश और ताजा बर्फबारी की वजह से गुरुवार को जम्मू-श्रीनगर, श्रीनगर-लेह और कुछ अन्य राजमार्ग बंद हैं।

यहां यातायात विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने आईएएनएस को बताया, “पिछले 24 घंटों के दौरान हुई भारी बारिश की वजह से रामबन जिले में जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग के रामसू और मगरकोट में भूस्खलन हुआ है और चट्टानें खिसकी हैं। इसने राजमार्ग बंद करने के लिए मजबूर कर दिया है।”

अधिकारी ने कहा, “राजमार्ग पर इस वक्त कश्मीर घाटी में सप्लाई करने वाले ट्रक और यात्री वाहन सहित करीब 500 वाहन फंसे हुए हैं, लेकिन ये सभी वाहन सुरक्षित जगहों पर खड़े कर दिए गए हैं।”

अधिकारी ने यह भी कहा कि जम्मू क्षेत्र के राजौरी जिले को कश्मीर घाटी से जोड़ने वाले ऐतिहासिक मुगल रोड के पीर की गली इलाके में हुई बर्फबारी की वजह से भी इस राजमार्ग को मजबूरन बंद करना पड़ गया है।

श्रीनगर-लेह राजमार्ग के जोजिला दर्रा इलाके में भी हिमपात हुआ है।

वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, “श्रीनगर-लेह राजमार्ग पर जोजिला र्दे पर दो फीट से मोटी बर्फ जमी हुई है। अगले आदेश मिलने तक राजमार्ग पर आवागमन की इजाजत नहीं दी जाएगी।”

किश्तवाड़ जिले को कश्मीर घाटी से जोड़ने वाला जम्मू क्षेत्र का सियाचिन दर्रा रोड भी बंद है।

मौसम विभाग ने दिन में मौसम में सुधार आने की संभावना जताई है।

जम्मू एवं कश्मीर में बारिश, बर्फबारी से राजमार्ग बंद Reviewed by on . जम्मू, 5 नवंबर (आईएएनएस)। जम्मू एवं कश्मीर राज्य में भारी बारिश और ताजा बर्फबारी की वजह से गुरुवार को जम्मू-श्रीनगर, श्रीनगर-लेह और कुछ अन्य राजमार्ग बंद हैं।यह जम्मू, 5 नवंबर (आईएएनएस)। जम्मू एवं कश्मीर राज्य में भारी बारिश और ताजा बर्फबारी की वजह से गुरुवार को जम्मू-श्रीनगर, श्रीनगर-लेह और कुछ अन्य राजमार्ग बंद हैं।यह Rating:
scroll to top