Wednesday , 15 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » तेलंगाना में पवन कल्याण की ‘प्रजा यात्रा’ की शुरुआत

तेलंगाना में पवन कल्याण की ‘प्रजा यात्रा’ की शुरुआत

हैदराबाद, 22 जनवरी (आईएएनएस)। अभिनेता-नेता पवन कल्याण ने सोमवार को तेलंगाना में जगतियाल जिले के कोडानगट्टू में एक मंदिर में पूजा करने के बाद अपनी ‘प्रजा यात्रा’ का शुभारंभ किया।

बड़ी संख्या में प्रशंसकों और समर्थकों के साथ जन सेना पार्टी अध्यक्ष हैदराबाद से यहां पहुंचे। बाद में वह पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करने के लिए करीमनगर रवाना हो गए।

पिछले वर्ष जन सेना द्वारा आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में चुनाव लड़ने की घोषणा के बाद ‘पहले राजनीतिक अभियान’ में उनसे उनके यात्रा कार्यक्रम और अगले कदम के बारे में ऐलान की उम्मीद है।

पवन ने अंजनेयस्वामी मंदिर में पूजा करने के बाद मंदिर को 11 लाख रुपये का दान दिया।

इससे पहले अभिनेता हैदराबाद से लगभग 50 गाड़ियों के काफिले के साथ अपरान्ह कोडानगट्टू पहुंचे।

यात्रा शुरु करने से पहले उन्होंने पार्टी की महिला इकाई ‘वीर महिला’ के सोशल मीडिया पोर्टल का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि इसका प्रमुख लक्ष्य महिला सुरक्षा और सशक्तिकरण होगा।

पवन ने 2014 चुनावों में तेलगू देशम पार्टी (तेदेपा)-भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लिए चुनाव प्रचार करने के बाद पिछले वर्ष उन्होंने दोनों पार्टियों से दूरी बनाने के बाद अपनी पार्टी ‘जन सेना पाटी’ का गठन किया था। अभिनेता पहले ही घोषणा कर चुके हैं कि उनकी पार्टी तेदेपा-भाजपा की सरकार वाले आंध्र प्रदेश और तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) की सरकार वाले तेलंगाना में चुनाव लड़ेगी।

2019 में लोकसभा चुनावों के साथ ही दोनों प्रदेशों में विधानसभा चुनाव होने हैं।

आंध्र प्रदेश से चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुके पवन ने अपने राजनीतिक अभियान की शुरुआत के लिए कोडानगट्टू को चुना क्योंकि 2009 में चुनाव प्रचार के दौरान वह यहां बाल-बाल बचे थे।

उस समय पवन अपने बड़े भाई और सुपरस्टार चिरंजीवी की पार्टी प्रजा राज्यम के लिए चुनाव प्रचार कर रहे थे।

चुनावों में असफलता मिलने के बाद चिरंजीवी ने अपनी पार्टी का कांग्रेस में विलय कर दिया था।

तेलंगाना में पवन कल्याण की ‘प्रजा यात्रा’ की शुरुआत Reviewed by on . हैदराबाद, 22 जनवरी (आईएएनएस)। अभिनेता-नेता पवन कल्याण ने सोमवार को तेलंगाना में जगतियाल जिले के कोडानगट्टू में एक मंदिर में पूजा करने के बाद अपनी 'प्रजा यात्रा' हैदराबाद, 22 जनवरी (आईएएनएस)। अभिनेता-नेता पवन कल्याण ने सोमवार को तेलंगाना में जगतियाल जिले के कोडानगट्टू में एक मंदिर में पूजा करने के बाद अपनी 'प्रजा यात्रा' Rating:
scroll to top