Tuesday , 30 April 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विज्ञान » नेपाल में लाखों लोगों को मिला रहा फेसबुक

नेपाल में लाखों लोगों को मिला रहा फेसबुक

May 1, 2015 9:49 pm by: Category: विज्ञान Comments Off on नेपाल में लाखों लोगों को मिला रहा फेसबुक A+ / A-

imagesनई दिल्ली, 1 मई (आईएएनएस)। नेपाल में पिछले सप्ताह आए भूकंप में 70 लाख लोगों ने दुनियाभर में रह रहे अपने 15 करोड़ परिजनों और मित्रों तक पहुंचने के लिए फेसबुक का इस्तेमाल किया है। कंपनी ने शुक्रवार को एक बयान जारी कर यह जानकारी दी।

बयान में बताया गया है कि सोशल नेटवर्किं ग साइट ने केवल दो दिनों में भूकंप पीड़ितों के लिए एक करोड़ डॉलर की सहायता राशि जुटा ली है।

फेसबुक के संस्थापकों में से एक मार्क जुकरबर्ग ने कहा, “हमने ‘सेफ्टी चेक’ फीचर शुरू किया था और इलाके में 70 लाख से अधिक लोगों ने स्वयं को सेफ चिन्हित किया है।”

बयान में कहा गया है कि इसके अतिरिक्त फेसबुक ने लोगों को स्थानीय राहत कार्यो का समर्थन करने का विकल्प दिया था और केवल दो दिनों में पांच लाख लोगों ने दान दिया और हमने राहत कार्यो का समर्थन करने के लिए 1 करोड़ रुपये जुटा लिए हैं।

बयान में कहा गया है, “इसके अलावा फेसबुक प्रभावित क्षेत्रों की मदद करने के लिए 20 लाख डॉलर की सहायता देगा।”

इसके अलावा फेसबुक के स्वामित्व वाली मैंसेजिंग सर्विस व्हाट्स एप्प का इस्तेमाल नेपाल और पूरे क्षेत्र में राहत कर्मियों की मदद और समन्वय स्थापित करने तथा प्रभावित क्षेत्रों में कैसे पहुंचा जाए इसका पता लगाने में किया जा रहा है।

जुकरबर्ग ने कहा, “कठिन समय में पीड़ितों की सहायता के लिए आगे आते लोगों को देखना प्रेरणादायी है।”

हिमालय की गोद में बसे नेपाल में पिछले शनिवार को आए भूकंप में अभी तक 6,000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है और यह संख्या 10,000 तक पहुंचने की आशंका है।

नेपाल में लाखों लोगों को मिला रहा फेसबुक Reviewed by on . नई दिल्ली, 1 मई (आईएएनएस)। नेपाल में पिछले सप्ताह आए भूकंप में 70 लाख लोगों ने दुनियाभर में रह रहे अपने 15 करोड़ परिजनों और मित्रों तक पहुंचने के लिए फेसबुक का नई दिल्ली, 1 मई (आईएएनएस)। नेपाल में पिछले सप्ताह आए भूकंप में 70 लाख लोगों ने दुनियाभर में रह रहे अपने 15 करोड़ परिजनों और मित्रों तक पहुंचने के लिए फेसबुक का Rating: 0
scroll to top