Tuesday , 30 April 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » भारत-म्यांमार सीमा पर आतंकी शिविर नष्ट किए गए

भारत-म्यांमार सीमा पर आतंकी शिविर नष्ट किए गए

March 15, 2019 11:15 pm by: Category: भारत Comments Off on भारत-म्यांमार सीमा पर आतंकी शिविर नष्ट किए गए A+ / A-

india_myanmarturedनई दिल्ली, 15 मार्च (आईएएनएस)। भारतीय सेना ने म्यांमार की सेना के साथ मिलकर चलाए गए एक अभियान में म्यांमार में एक उग्रवादी समूह से संबंधित 10 शिविरों को नष्ट कर दिया।

ऑपरेशन सनराइज एक बड़ा अभियान था, जिसमें चीन द्वारा समर्थित कचिन इंडिपेंडेंट आर्मी के एक उग्रवादी संगठन, अराकान आर्मी को निशाना बनाया गया।

सूत्रों ने कहा कि शिविरों को म्यांमार के अंदर नष्ट किया गया, और यह गहन अभियान 10 दिनों में पूरा हुआ।

भारतीय सेना ने म्यांमार को अभियान के लिए हार्डवेयर और उपकरण मुहैया कराए, जबकि इसने सीमा पर बड़ी संख्या में बलों को तैनात किया।

यह अभियान इस बात की जानकारी मिलने के बाद चलाया गया कि उग्रवादी कोलकाता को समुद्र मार्ग के जरिए म्यांमार के सितवे से जोड़ने वाली विशाल अवसंरचना परियोजना निशाना बना रहे हैं। यह परियोजना कोलकाता से सितवे के रास्ते मिजोरम पहुंचने के लिए एक अलग मार्ग मुहैया कराने वाली है।

यह परियोजना 2020 तक पूरी होने वाली है।

भारत-म्यांमार सीमा पर आतंकी शिविर नष्ट किए गए Reviewed by on . turedनई दिल्ली, 15 मार्च (आईएएनएस)। भारतीय सेना ने म्यांमार की सेना के साथ मिलकर चलाए गए एक अभियान में म्यांमार में एक उग्रवादी समूह से संबंधित 10 शिविरों को नष turedनई दिल्ली, 15 मार्च (आईएएनएस)। भारतीय सेना ने म्यांमार की सेना के साथ मिलकर चलाए गए एक अभियान में म्यांमार में एक उग्रवादी समूह से संबंधित 10 शिविरों को नष Rating: 0
scroll to top