Friday , 10 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » मोदी ने वाणिज्य भवन की आधारशिला रखी

मोदी ने वाणिज्य भवन की आधारशिला रखी

नई दिल्ली, 22 जून (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को यहां अकबर रोड के पास वाणिज्य भवन की आधारशिला रखी और कहा कि भारत ने देश को निवेश अनुकूल बनाने में काफी प्रगति की है।

मोदी ने आधारशिला रखने के बाद कहा कि वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) ने एक वर्ष के अंदर ही देश में व्यापार के तरीके को बदल दिया है। एक करोड़ से ज्यादा लोग पहले ही जीएसटी से जुड़ चुके हैं।

भवन दिसंबर 2019 तक बनकर तैयार हो जाएगा। स्मार्ट एसेस कंट्रोल के साथ यह पूरी तरह से नेटवर्क से जुड़ा हुआ और पेपरलेस होगा।

वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री सुरेश प्रभु ने ट्वीट कर कहा, “खुश हूं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीजी ने वाणिज्य भवन की आधारशिला रखी। निर्माण कार्य पूरा होने के बाद यह इमारत अत्याधुनिक, पर्यावरण अनुकूल होगा। इसके साथ ही इसके पूरे छत का प्रयोग सौर ऊर्जा पैदा करने और शून्य अपशिष्ट निवर्हन और सार्वभौमिक पहुंच प्रदान करने वाला होगा।”

भवन में मंत्रियों के कमरे, वरिष्ठ अधिकारियों के 85 केबिन, 19 बैठक कमरे, पुस्तकालय और 1000 से ज्यादा वर्कस्टेशन होंगे।

मोदी ने वाणिज्य भवन की आधारशिला रखी Reviewed by on . नई दिल्ली, 22 जून (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को यहां अकबर रोड के पास वाणिज्य भवन की आधारशिला रखी और कहा कि भारत ने देश को निवेश अनुकूल बना नई दिल्ली, 22 जून (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को यहां अकबर रोड के पास वाणिज्य भवन की आधारशिला रखी और कहा कि भारत ने देश को निवेश अनुकूल बना Rating:
scroll to top