Wednesday , 15 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » राष्ट्रपति ने बेलारूस को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी

राष्ट्रपति ने बेलारूस को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी

नई दिल्ली, 2 जुलाई (आईएएनएस)। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने गुरुवार को बेलारूस गणराज्य के स्वतंत्रता दिवस की पूर्व-संध्या पर वहां की सरकार और जनता को अपनी बधाई और शुभकामनाएं दीं।

उन्होंने कहा कि उन्हें भविष्य में दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय रिश्तों में और मजबूती आने की उम्मीद है।

बेलारूस के राष्ट्रपति अलेक्सेंडर लुकाशेंको को भेजे अपने संदेश में राष्ट्रपति ने कहा, “बेलारूस गणराज्य के स्वतंत्रता दिवस पर आपको और वहां की मैत्रीपूर्ण जनता के लिए भारत की सरकार, जनता और अपनी ओर से हार्दिक बधाइयां भेजते हुए मुझे प्रसन्नता का अनुभव हो रहा है।”

राष्ट्रपति ने बेलारूस के हाल के दौरे को याद करते हुए कहा कि वहां रुकने के दौरान मेरे और मेरे प्रतिनिधिमंडल का गर्मजोशी से किए गए आतिथ्य सत्कार के लिए मैं आपका एक बार फिर धन्यवाद देता हूं।

उन्होंने कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि मेरे दौरे के समय हमारे विचार-विमर्श और विभिन्न क्षेत्रों में सहयोग के लिए समझौते से दोनों देशों के बीच मित्रता और परस्पर समझदारी मजबूत होगी।

उन्होंने अपने संदेश में कहा, “आपके व्यक्तिगत स्वास्थ्य और प्रसन्नता के साथ-साथ बेलारूस की जनता की खुशहाली और समृद्धि के लिए कृपया मेरी शुभकामनाएं स्वीकार करें।”

बेलारूस द्वितीय विश्व युद्ध के अंत में नाजी आक्रमणकारियों से मुक्ति के प्रतीक के रूप में अपना स्वतंत्रता दिवस मनाता है।

राष्ट्रपति ने बेलारूस को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी Reviewed by on . नई दिल्ली, 2 जुलाई (आईएएनएस)। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने गुरुवार को बेलारूस गणराज्य के स्वतंत्रता दिवस की पूर्व-संध्या पर वहां की सरकार और जनता को अपनी बधाई और नई दिल्ली, 2 जुलाई (आईएएनएस)। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने गुरुवार को बेलारूस गणराज्य के स्वतंत्रता दिवस की पूर्व-संध्या पर वहां की सरकार और जनता को अपनी बधाई और Rating:
scroll to top