Thursday , 9 May 2024

Home » भारत » रिलायंस पावर को अतिरिक्त कोयला उत्पादन की अनुमति (लीड-1)

रिलायंस पावर को अतिरिक्त कोयला उत्पादन की अनुमति (लीड-1)

नई दिल्ली, 16 मार्च (आईएएनएस)। रिलायंस पावर ने बुधवार को कहा कि केंद्रीय कोयला मंत्रालय ने मध्य प्रदेश की सासन अल्ट्रा मेगा पावर परियोजना (यूएमपीपी) को उससे जुड़े मोहर एंड मोहर अमलोहरी विस्तार खदान से अतिरिक्त कोयला उत्पादन करने की मंजूरी दे दी है।

सासन पावर लिमिटेड (एसपीएल) की प्रमोटर कंपनी रिलायंस पावर ने शेयर बाजारों में दी गई नियामकीय सूचना में कहा, “कोयला मंत्रालय ने सासन पावर लिमिटेड (एसपीएल) को अतिरिक्त कोयला उत्पादन की अनुमति दी है।”

कंपनी ने कहा कि परियोजना को वर्तमान वित्त वर्ष में 1.72 करोड़ टन तक कोयला उत्पादन करने की अनुमति दी गई है।

अनिल अंबानी के रिलायंस समूह की कंपनी रिलायंस पावर की सहायक कंपनी सासन पावर ने कहा कि इस मंजूरी से उसकी अल्ट्रा मेगा पावर परियोजना से 220 करोड़ यूनिट अतिरिक्त बिजली का उत्पादन हो सकेगा। इसका फायदा सात खरीदार राज्यों के 42 करोड़ लोगों को मिलेगा।

कंपनी ने कहा, “मोहर एंड मोहर अमलोहरी विस्तार कोयला खदान देश में उत्पादन के लिहाज से सबसे बड़ी कैप्टिव कोयला खदान है और इसने सालाना रिकार्ड 1.6 करोड़ टन उत्पादन स्तर हासिल किया है। यह निजी क्षेत्र की खदानों के बीच एक नया कीर्तिमान बनाने के लिए तैयार है।”

जून 2015 में कोयला मंत्रालय ने सासन पावर को खदान से अधिकतम सालाना उत्पादन 1.6 करोड़ टन की सीमा में रखने का निर्देश दिया था। कंपनी का पक्ष सुनने के बाद मंत्रालय ने वर्तमान वित्त वर्ष में खदान से उत्पादन बढ़ाकर 1.72 करोड़ टन तक करने की मंजूरी दे दी है।

रिलायंस पावर को अतिरिक्त कोयला उत्पादन की अनुमति (लीड-1) Reviewed by on . नई दिल्ली, 16 मार्च (आईएएनएस)। रिलायंस पावर ने बुधवार को कहा कि केंद्रीय कोयला मंत्रालय ने मध्य प्रदेश की सासन अल्ट्रा मेगा पावर परियोजना (यूएमपीपी) को उससे जुड नई दिल्ली, 16 मार्च (आईएएनएस)। रिलायंस पावर ने बुधवार को कहा कि केंद्रीय कोयला मंत्रालय ने मध्य प्रदेश की सासन अल्ट्रा मेगा पावर परियोजना (यूएमपीपी) को उससे जुड Rating:
scroll to top