Monday , 20 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » पटना में ‘बिहार : एक विरासत कला और फिल्म महोत्सव’ गुरुवार से

पटना में ‘बिहार : एक विरासत कला और फिल्म महोत्सव’ गुरुवार से

पटना, 16 मार्च (आईएएनएस)। बिहार की राजधानी पटना में ‘बिहार : एक विरासत कला और फिल्म महोत्सव 2016’ गुरुवार से प्रारंभ होगा। चार दिवसीय इस महोत्सव में देश के कई चर्चित कलाकार हिस्सा लेंगे। स्वयंसेवी संस्था ग्रामीण स्नेह फाउंडेशन द्वारा आयोजित इस महोत्सव का उद्घाटन पटना उच्च न्यायालय के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश इकबाल अहमद अंसारी करेंगे।

फाउंडेशन की अध्यक्ष स्नेहा राउत्रे ने बुधवार को बताया कि बिहार की विरासत को जन-जन तक पहुंचाने के लिए 17 मार्च से 20 मार्च तक ‘बिहार : एक विरासत कला और फिल्म महोत्सव 2016’ का आयोजन किया गया है। इसकी सारी तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई हैं।

उन्होंने बताया कि कार्यक्रम का उद्घाटन पटना उच्च न्यायालय के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश करेंगे, जबकि समापन समारोह में राज्य के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव भाग लेंगे।

राउत्रे ने बताया कि इस कार्यक्रम में बिहार की कला, संस्कृति एवं परंपरा पर आधारित फिल्मों को प्रदर्शित किया जाएगा। इस दौरान फाउंडेशन की ओर से प्रमंडलीय स्तर पर निबंध और चित्रकला प्रतियोगिता, राज्यस्तरीय ग्रैंड फिनाले के साथ राज्यस्तरीय फोक डांस ग्रांड फिनाले प्रतियोगिता का अभी आयोजन किया जाएगा।

इस आयोजन में फिल्म स्क्रीनिंग को भी शामिल किया गया है।

उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम में बिहार के परिप्रेक्ष्य में बनाई गई फिल्मों कर प्रदर्शन किया जाएगा। इस कार्यक्रम में सांसद शत्रुघ्न सिन्हा, मनोज तिवारी, हरिवंश, पवन वर्मा, आर के सिन्हा भी भाग लेंगे।

पटना में ‘बिहार : एक विरासत कला और फिल्म महोत्सव’ गुरुवार से Reviewed by on . पटना, 16 मार्च (आईएएनएस)। बिहार की राजधानी पटना में 'बिहार : एक विरासत कला और फिल्म महोत्सव 2016' गुरुवार से प्रारंभ होगा। चार दिवसीय इस महोत्सव में देश के कई च पटना, 16 मार्च (आईएएनएस)। बिहार की राजधानी पटना में 'बिहार : एक विरासत कला और फिल्म महोत्सव 2016' गुरुवार से प्रारंभ होगा। चार दिवसीय इस महोत्सव में देश के कई च Rating:
scroll to top