Monday , 6 May 2024

Home » भारत » विध्वंसक विपक्ष है कांग्रेस : नकवी

विध्वंसक विपक्ष है कांग्रेस : नकवी

नई दिल्ली, 9 अगस्त (आईएएनएस)। संसदीय कार्य राज्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कांग्रेस को अवरोधक और विध्वंसकारी विपक्ष बताया है। उन्होंने कहा कि मुख्य विपक्षी दल ने संसद के मंच का इस्तेमाल अपने संकीर्ण राजनैतिक पूर्वाग्रह के प्रदर्शन के लिए किया है।

अपने एक ब्लॉग में नकवी ने लिखा है, “लोकतंत्र में विपक्ष को महत्वपूर्ण भूमिका निभानी होती है। लेकिन, पूरा देश जानता है कि मानसून सत्र में कांग्रेस बाधाएं पैदा करने वाले और विध्वंसक विपक्ष की भूमिका निभा रही है।”

नकवी ने लिखा है कि कांग्रेस के इस रवैये की वजह से कई बेहद महत्वपूर्ण विधेयक लटके पड़े हैं। भाजपा को लोकसभा चुनाव में मिले जनादेश का कांग्रेस अपमान कर रही है।

नकवी ने लिखा है, “हमारी सरकार जानती है कि संसद की कार्यवाही को सुचारु रूप से चलाने की मुख्य जिम्मेदारी उसी की है। सरकार ने मानसून सत्र शुरू होने के साथ ही इसके लिए पूरी ईमानदारी से कोशिश की। “

उन्होंने लिखा है, “सरकार हर मुद्दे पर चर्चा के लिए तैयार थी। लेकिन कांग्रेस ने यू टर्न ले लिया। संसद की कार्यवाही नहीं चलने दी। राज्यसभा में अपने संख्या बल का उपयोग करते हुए कांग्रेस ने सदन की मर्यादा की सभी सीमाएं लांघ दीं।”

विध्वंसक विपक्ष है कांग्रेस : नकवी Reviewed by on . नई दिल्ली, 9 अगस्त (आईएएनएस)। संसदीय कार्य राज्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कांग्रेस को अवरोधक और विध्वंसकारी विपक्ष बताया है। उन्होंने कहा कि मुख्य विपक्षी नई दिल्ली, 9 अगस्त (आईएएनएस)। संसदीय कार्य राज्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कांग्रेस को अवरोधक और विध्वंसकारी विपक्ष बताया है। उन्होंने कहा कि मुख्य विपक्षी Rating:
scroll to top