Tuesday , 14 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » पर्यावरण » हरिद्वार में गंगा किनारे प्लास्टिक की बोतलों पर रोक

हरिद्वार में गंगा किनारे प्लास्टिक की बोतलों पर रोक

August 10, 2015 12:00 pm by: Category: पर्यावरण Comments Off on हरिद्वार में गंगा किनारे प्लास्टिक की बोतलों पर रोक A+ / A-

plasticहरिद्वार, 10 अगस्त (आईएएनएस)। नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) ने गंगा नदी और इसके आसपास प्रदूषण के खतरे को देखते हुए यहां उत्तराखंड में इसके किनारे प्लास्टिक की बोतल के प्रयोग पर रोक लगा दी है।

एक अधिकारी ने सोमवार को कहा कि यह जरूरी हो गया है, क्योंकि श्रद्धालु और पर्यटक अपने साथ लाई गई प्लास्टिक की पानी की बोतलों को नदी किनारे फेंक जाते हैं।

अधिकारी ने कहा कि किनारे पर फेंकी गईं ये बोतलें नदी तल में चली जाती हैं, जिससे नदी को बहुत नुकसान पहुंचता है।

एनजीटी ने राज्य सरकार से गंगा के नजदीक प्लास्टिक की बोतलों की बिक्री पर प्रतिबंध और इन्हें बेचने वाली सभी दुकानें बंद कराने के लिए कहा है।

ट्रिब्यूनल ने चार अगस्त को एक स्थानीय आयुक्त की भी नियुक्ति की और उससे एक विस्तृत प्रगति रिपोर्ट तैयार करने के लिए कहा। स्थानीय जिला अधिकारियों से आयुक्त को सहयोग करने के लिए कहा गया है।

हरिद्वार में गंगा किनारे प्लास्टिक की बोतलों पर रोक Reviewed by on . हरिद्वार, 10 अगस्त (आईएएनएस)। नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) ने गंगा नदी और इसके आसपास प्रदूषण के खतरे को देखते हुए यहां उत्तराखंड में इसके किनारे प्लास्टिक की हरिद्वार, 10 अगस्त (आईएएनएस)। नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) ने गंगा नदी और इसके आसपास प्रदूषण के खतरे को देखते हुए यहां उत्तराखंड में इसके किनारे प्लास्टिक की Rating: 0
scroll to top