Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » गौतम खेतान की ईडी हिरासत 6 दिन बढ़ी

गौतम खेतान की ईडी हिरासत 6 दिन बढ़ी

नई दिल्ली, 2 फरवरी (आईएएनएस)। दिल्ली की एक अदालत ने शनिवार को यहां अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकॉप्टर सौदे से संबंधित मामले में सह आरोपी, वकील गौतम खेतान की प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की हिरासत छह दिनों के लिए बढ़ा दी। यह हिरासत एक नए धनशोधन मामले में बढ़ाई गई है।

खेतान को विशेष न्यायाधीश अरविंद कुमार के समक्ष पेश किया गया, जिन्होंने ईडी को उससे पूछताछ के लिए अतिरिक्त छह दिनों की इजाजत प्रदान की।

आयकर विभाग द्वारा खेतान के दिल्ली व राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में उसके कार्यालयों और अन्य संपत्तियों पर छापे मारने के एक सप्ताह बाद उसे 25 जनवरी को गिरफ्तार किया गया था।

ईडी ने अदालत को बताया कि उसने खेतान के विभिन्न खातों में विभिन्न प्रविष्टियों के सबूत पाए हैं, जिनकी जांच किए जाने की जरूरत है।

खेतान के वकील प्रमोद कुमार दुबे ने ईडी की याचिका का विरोध करते हुए कहा कि गिरफ्तारी अवैध तरीके से की गई है।

ईडी ने कहा कि वकील दुबई, मॉरीशस, सिंगापुर, ट्यूनीशिया, स्विट्जरलैंड, ब्रिटेन में और भारत में कई तरह के खातों के माध्यम से काले धन को सफेद करता था।

एजेंसी के अधिकारियों ने कहा कि इन खातों में भारत के बाहर की उसकी अघोषित फर्जी कंपनियां भी शामिल हैं।

इससे पहले खेतान को अगस्ता वेस्टलैंड सौदे में कथित संलिप्तता के लिए सितंबर 2014 में गिरफ्तार किया गया था।

सीबीआई के आरोप-पत्र में खेतान को अगस्ता वेस्टलैंड करार के पीछे का दिमाग बताया गया है।

गौतम खेतान की ईडी हिरासत 6 दिन बढ़ी Reviewed by on . नई दिल्ली, 2 फरवरी (आईएएनएस)। दिल्ली की एक अदालत ने शनिवार को यहां अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकॉप्टर सौदे से संबंधित मामले में सह आरोपी, वकील गौतम खेतान की प नई दिल्ली, 2 फरवरी (आईएएनएस)। दिल्ली की एक अदालत ने शनिवार को यहां अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकॉप्टर सौदे से संबंधित मामले में सह आरोपी, वकील गौतम खेतान की प Rating:
scroll to top