Sunday , 5 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » अफगानिस्तान में 44 आतंकवादी मारे गए

अफगानिस्तान में 44 आतंकवादी मारे गए

काबुल, 1 नवंबर (आईएएनएस)। अफगानिस्तान के दक्षिणी हेलमंड और उत्तरी कुंदुज प्रांतों में रविवार को कम से कम 44 तालिबान आतंकवादियों को मार गिराया गया।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, हेलमंड प्रांत के पुलिस प्रमुख नबी जान मुल्लाखिल ने कहा, “कई तालिबान आतंकवादियों ने नहर-ए-सराज जिले में पुलिस मुख्यालय पर स्थानीय समयानुसाररविवार सुबह 10 बजे धावा बोला, जिसके परिणामस्वरूप भारी मुठभेड़ शुरू हो गई। मुठभेड़ अपराह्न् तीन बजे तक चली, जिसमें 30 आतंकवादी मारे गए और बाकी भाग गए।”

इसी तरह उत्तरी कुंदुज प्रांत के दश्त-ए-अर्ची जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में 14 आतंकवादी मारे गए।

जिला गवर्नर नसरुद्दीन सादी ने कहा, “सुरक्षा बलों ने दश्त-ए-अर्ची जिले के नहर-ए-कोहना गांव में रविवार तड़के तालिबान के ठिकानों पर धावा बोला और अभी तक तालिबान के स्वयंभू जिला गवर्नर मुल्ला शाकिब सहित 14 आतंकवादी मारे जा चुके हैं।”

प्रांत के पुलिस प्रमुख मुल्लाखिल ने कहा कि दक्षिणी हेलमंड प्रांत में मुठभेड़ में सिर्फ एक पुलिस कांस्टेबल घायल हुआ है। मुठभेड़ पांच घंटे तक चली।

अधिकारी ने कहा कि आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई इलाके में शांति और सुरक्षा कायम होने तक जारी रहेगी।

मुल्लाखिल के अनुसार, आतंकवादी हेलमंड प्रांत की राजधानी लश्कर गाह को कांधार से को जोड़ने वाले मार्ग को जाम करने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन पुलिस ने उनकी इस कोशिश को विफल कर दिया।

तालिबान आतंकवादियों की ओर से कोई टिप्पणी आनी अभी बाकी है।

अफगानिस्तान में 44 आतंकवादी मारे गए Reviewed by on . काबुल, 1 नवंबर (आईएएनएस)। अफगानिस्तान के दक्षिणी हेलमंड और उत्तरी कुंदुज प्रांतों में रविवार को कम से कम 44 तालिबान आतंकवादियों को मार गिराया गया।समाचार एजेंसी काबुल, 1 नवंबर (आईएएनएस)। अफगानिस्तान के दक्षिणी हेलमंड और उत्तरी कुंदुज प्रांतों में रविवार को कम से कम 44 तालिबान आतंकवादियों को मार गिराया गया।समाचार एजेंसी Rating:
scroll to top