Sunday , 5 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » अमीना ने संयुक्त राष्ट्र उपमहासचिव पद की शपथ ली

अमीना ने संयुक्त राष्ट्र उपमहासचिव पद की शपथ ली

संयुक्त राष्ट्र, 28 फरवरी (आईएएनएस)। अमीना मोहम्मद ने मंगलवार को औपचारिक रूप से संयुक्त राष्ट्र की उपमहासचिव पद की शपथ ली।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने संयुक्त राष्ट्र के प्रवक्ता स्टीफन डुजारिक के हवाले से बताया, “अमीना मोहम्मद ने पद की शपथ ले ली है। वह संयुक्त राष्ट्र आर्थिक एवं सामाजिक परिषद में अपना पहला अभिभाषण देंगी।”

संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने 15 दिसंबर 2016 को अमीना को उपमहासचिव नियुक्त किया था। गुटेरेस ने एक जनवरी को महासचिव पद का कार्यभार संभाला था।

अमीना इससे पहले नाइजीरिया की पर्यावरण मंत्री के रूप में कार्यरत थीं, इसलिए नाइजीरिया के राष्ट्रपति मुहम्मदू बुहारी ने अमीना से कुछ मौजूदा जिम्मेदारियों का निर्वाह करने का आग्रह किया।

गौरतलब है कि संयुक्त राष्ट्र आमसभा ने संयुक्त राष्ट्र के उपमहासचिव पद का सृजन 1997 में किया था। उपमहासचिव का कार्य महासचिव की प्रशासनिक जिम्मेदारियोंमें हाथ बंटाना है।

अमीना ने संयुक्त राष्ट्र उपमहासचिव पद की शपथ ली Reviewed by on . संयुक्त राष्ट्र, 28 फरवरी (आईएएनएस)। अमीना मोहम्मद ने मंगलवार को औपचारिक रूप से संयुक्त राष्ट्र की उपमहासचिव पद की शपथ ली।समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने संयुक्त राष्ट संयुक्त राष्ट्र, 28 फरवरी (आईएएनएस)। अमीना मोहम्मद ने मंगलवार को औपचारिक रूप से संयुक्त राष्ट्र की उपमहासचिव पद की शपथ ली।समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने संयुक्त राष्ट Rating:
scroll to top