Monday , 6 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » एक चूक ने सारी पृष्ठभूमि पलट दी : नीतीश (लीड-1)

एक चूक ने सारी पृष्ठभूमि पलट दी : नीतीश (लीड-1)

पटना, 16 जनवरी (आईएएनएस)। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार यहां सोमवार को पटना नाव हादसे पर दुख प्रकट करते हुए कहा कि इस हादसे से उन्हें गहरा सदमा लगा है। इस हादसे को ‘चूक’ मानते हुए उन्होंने कहा कि पटना में प्रकाशोत्सव और गया में कालचक्र पूजा की सफलता के बाद इस एक चूक ने सारी पृष्ठभूमि पलट दी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस घटना के हर पहलू की जांच होगी और दोषी पाए जाने वाले लोगों पर कारवाई होगी।

पटना में शनिवार को गंगा नदी में हुई नाव हादसे के बाद पहली बार संवाददाताओं से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा, “मैं इस घटना से गहरे सदमे में हूं। इस घटना से सभी दुखी हैं। इस घटना की उच्चस्तरीय जांच के आदेश दिए गए हैं। जांच में हर पहलू की जांच होगी। जांच में जिम्मेवारी तय होगी और दोषी पाए जाने वालों पर अपेक्षित कार्रवाई भी होगी।”

लोक संवाद कार्यक्रम के बाद उन्होंने कहा कि इस घटना की उच्चस्तरीय जांच का दायित्व आपदा प्रबंधन विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत और वरीय भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी शालीन को दिया गया है।

नीतीश ने कहा कि इस घटना की जानकारी उन्हें सात बजे शाम को मिली और उसके बाद उन्होंने खुद सभी अधिकरियों को दिशा-निर्देश दिया।

उन्होंने कहा, “पर्यटन विभाग ने विज्ञापन निकालकर पतंग उत्सव आयोजित किया था। वहां बड़ी संख्या में लोग पहुंचे थे। उनके पहुंचाने और वापस लाने का क्या प्रबंधन किया गया था, इसके विषय में रविवार को मैंने सभी अधिकारियों को बुलाकर पूछा है। पर्यटन विभाग के विज्ञापन में मेरी तस्वीर लगी है। मैंने अपने कार्यालय से पूछा है कि तस्वीर लगाने के संबंध में क्या कोई अनुमति प्राप्त की गई है?”

मुख्यमंत्री ने विपक्ष की मांग को नकारते हुए कहा कि 21 जनवरी को शराबबंदी के जागरूकता अभियान के तहत बिहार में बनने वाली मानव श्रृंखला के कार्यक्रम में कोई फेरबदल नहीं होगा।

उन्होंने कहा, “इस मानव श्रृंखला में बिहार की जनता शामिल होगी। इस मानव श्रृंखला में जो दल शामिल होंगे, उनको राज्य सरकार की ओर से धन्यवाद।”

उल्लेखनीय है कि प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी बिहार राज्य पर्यटन विकास निगम द्वारा मकर संक्रांति के अवसर पर गंगा के सबलपुर दियारा क्षेत्र में पतंग उत्सव का आयोजन किया गया था। दियारा से लोगों को लेकर लौट रही एक नाव गंगा नदी में पलट गई, जिसमें 24 लोगों की मौत हो गई। नाव पर 50 से ज्यादा लोग सवार हो गए थे।

एक चूक ने सारी पृष्ठभूमि पलट दी : नीतीश (लीड-1) Reviewed by on . पटना, 16 जनवरी (आईएएनएस)। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार यहां सोमवार को पटना नाव हादसे पर दुख प्रकट करते हुए कहा कि इस हादसे से उन्हें गहरा सदमा लगा है। इस हा पटना, 16 जनवरी (आईएएनएस)। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार यहां सोमवार को पटना नाव हादसे पर दुख प्रकट करते हुए कहा कि इस हादसे से उन्हें गहरा सदमा लगा है। इस हा Rating:
scroll to top