Sunday , 5 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » किसानों की आय दोगुनी करना संभव : प्रधानमंत्री

किसानों की आय दोगुनी करना संभव : प्रधानमंत्री

नई दिल्ली, 9 मार्च (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी सरकार द्वारा किसानों की आय को पांच साल में दोगुनी करने के महत्वाकांक्षी वादे का बुधवार को बचाव किया, जिसपर विपक्ष ने संदेह जताया है।

राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब देते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “किसानों की आय दोगुनी करना निश्चित तौर पर संभव है।”

उन्होंने कहा, मैं मनमोहन सिंह जैसा अर्थशास्त्री नहीं हूं और यही कारण है कि मेरे पास उनके जैसा ज्ञान नहीं है। लेकिन मैंने किसानों के साथ काम किया है और मुझे कुछ चीजों की जानकारी है।”

उन्होंने कहा कि यदि किसान नवीन कृषि तकनीकों का उपयोग करें व अपना उत्पादन बढ़ाएं तो उनकी महत्वाकांक्षी योजना संभव है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशभर के कृषि क्षेत्रों में मिट्टी के स्वास्थ्य पर ध्यान केंद्रित करने का आह्वान किया, जो उत्पादन को बढ़ाएगा और किसानों की आय बढ़ेगी।

प्रधानमंत्री ने कहा, “हमें मूल्य संवर्धन की दिशा में काम करना चाहिए। हमने कृषि उत्पादों के मूल्य संवर्धन पर जोर दिया है।”

किसानों की आय दोगुनी करना संभव : प्रधानमंत्री Reviewed by on . नई दिल्ली, 9 मार्च (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी सरकार द्वारा किसानों की आय को पांच साल में दोगुनी करने के महत्वाकांक्षी वादे का बुधवार को बचाव क नई दिल्ली, 9 मार्च (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी सरकार द्वारा किसानों की आय को पांच साल में दोगुनी करने के महत्वाकांक्षी वादे का बुधवार को बचाव क Rating:
scroll to top