Sunday , 5 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » किसानों को पुराने नोटों से बीज खरीदने की अनुमति

किसानों को पुराने नोटों से बीज खरीदने की अनुमति

नई दिल्ली, 21 नवंबर (आईएएनएस)। केंद्र सरकार ने रबी फसल के लिए किसानों को समर्थन देने के लिए उन्हें 500 रुपये के पुराने नोटों से केंद्र और राज्य सरकारों, सार्वजनिक प्रतिष्ठानों, राष्ट्रीय और राज्य बीज निगमों, केंद्रीय और राज्य के कृषि विश्वविद्यालयों तथा आईसीएआर के केंद्रों से पहचान पत्र प्रस्तुत कर बीज खरीदने की अनुमति दे दी है।

इससे पहले किसानों को नकदी उपलब्ध कराने के लिए सामान्य ऋण सीमा शर्तो के अंतर्गत उनके केवाईसी अनुपालक बैंक खातों से 25,000 रुपये प्रति सप्ताह निकालने की अनुमति देने का निर्णय 17 नवंबर को लिया गया था। बीज खरीदने की अनुमति देने का सरकार का निर्णय पूर्व के निर्णय के अतिरिक्त है।

यहां जारी आधिकारिक बयान के अनुसार, सरकार यह सुनिश्चित करने के लिए संकल्पबद्ध है कि किसानों को रबी फसल के दौरान उचित सहायता दी जाए।

किसानों को पुराने नोटों से बीज खरीदने की अनुमति Reviewed by on . नई दिल्ली, 21 नवंबर (आईएएनएस)। केंद्र सरकार ने रबी फसल के लिए किसानों को समर्थन देने के लिए उन्हें 500 रुपये के पुराने नोटों से केंद्र और राज्य सरकारों, सार्वजन नई दिल्ली, 21 नवंबर (आईएएनएस)। केंद्र सरकार ने रबी फसल के लिए किसानों को समर्थन देने के लिए उन्हें 500 रुपये के पुराने नोटों से केंद्र और राज्य सरकारों, सार्वजन Rating:
scroll to top