Thursday , 16 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » केंद्र का राज्यों पर उद्योग अनुकूल होने का दबाव

केंद्र का राज्यों पर उद्योग अनुकूल होने का दबाव

चेन्नई, 18 मार्च (आईएएनएस)। केंद्र सरकार एक सूची बनाकर ऐसे राज्यों के नाम सामने लाएगी, जो कारोबार करने की प्रक्रिया को आसान नहीं बना रहे हैं। यह बात बुधवार को एक वरिष्ठ अधिकारी ने कही।

केंद्रीय वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय के औद्योगिक नीति एवं संवर्धन विभाग (डीआईपीपी) के सचिव अमिताभ कांत ने कहा कि केंद्र सरकार ने ऐसे 98 कदमों की सूची बनाई है, जो राज्यों को कारोबार आसान करने के लिए उठाने हैं।

कांत ने भारतीय उद्योग परिसंघ द्वारा यहां आयोजित उद्यमिता पर एक सम्मेलन ‘मेक इन इंडिया का कार्यान्वयन’ को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए दिल्ली से संबोधित किया।

उन्होंने कहा, “मई अंत तक सभी राज्यों को इन 98 कदमों को लागू करना है। राज्यों को अब सक्रिय होना है।”

उन्होंने कहा, “हम राज्यों की रैंकिंग कर और उसका प्रकाशन कर उनका नाम सार्वजनिक करेंगे, ताकि वे कारोबार के अनुकूल हो सकें।”

केंद्र का राज्यों पर उद्योग अनुकूल होने का दबाव Reviewed by on . चेन्नई, 18 मार्च (आईएएनएस)। केंद्र सरकार एक सूची बनाकर ऐसे राज्यों के नाम सामने लाएगी, जो कारोबार करने की प्रक्रिया को आसान नहीं बना रहे हैं। यह बात बुधवार को ए चेन्नई, 18 मार्च (आईएएनएस)। केंद्र सरकार एक सूची बनाकर ऐसे राज्यों के नाम सामने लाएगी, जो कारोबार करने की प्रक्रिया को आसान नहीं बना रहे हैं। यह बात बुधवार को ए Rating:
scroll to top