Sunday , 5 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » तिआनजिन विस्फोटों में क्षतिग्रस्त रेल स्टेशन का पुनर्निर्माण

तिआनजिन विस्फोटों में क्षतिग्रस्त रेल स्टेशन का पुनर्निर्माण

तिआनजिन बिन्हाई मास ट्रांजिट डेवलपमेंट कंपनी लि. ने सोमवार को कहा कि नंबर नौ लाइट रेल पारगमन लाइन के नए डोंगहेलू स्टॉप का निर्माण वास्तविक स्थल पर किया जाएगा। अभी इसके डिजाइन पर काम किया जा रहा है।

लाइट रेल लाइन का संचालन करने वाली कंपनी से जुड़े सूत्र ने कहा कि इन विस्फोटों में पांच मंजिला इमारत नष्ट हो गई थी, जिस वजह से इसका इस्तेमाल नहीं किया जा सकता। इस इमारत में नियंत्रण केंद्र, प्रशिक्षण केंद्र, एक प्रयोगशाला थी।

इन विस्फोटों से इमारत के 30 से अधिक कर्मचारी घायल हो गए और एक खाली भूमिगत रेलगाड़ी क्षतिग्रस्त हो गई।

यह स्टेशन घटनास्थल से लगभग 650 मीटर की दूरी पर था। विस्फोटों के बाद तिआनजिन और बिन्हाई न्यू एरिया को जोड़ने वाली इस भूमिगत लाइन को बंद कर दिया गया।

इन विस्फोटों में कुल 165 लोगों की मौत हो गई, जिसमें 99 दमकलकर्मी और 11 पुलिसकर्मी शामिल थे। आठ लोग अभी भी लापता हैं। 200 से अधिक घायलों का अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

तिआनजिन विस्फोटों में क्षतिग्रस्त रेल स्टेशन का पुनर्निर्माण Reviewed by on . तिआनजिन बिन्हाई मास ट्रांजिट डेवलपमेंट कंपनी लि. ने सोमवार को कहा कि नंबर नौ लाइट रेल पारगमन लाइन के नए डोंगहेलू स्टॉप का निर्माण वास्तविक स्थल पर किया जाएगा। अ तिआनजिन बिन्हाई मास ट्रांजिट डेवलपमेंट कंपनी लि. ने सोमवार को कहा कि नंबर नौ लाइट रेल पारगमन लाइन के नए डोंगहेलू स्टॉप का निर्माण वास्तविक स्थल पर किया जाएगा। अ Rating:
scroll to top