Sunday , 5 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » तेलुगू भाषियों के लिए संघर्ष करेगी तेदेपा : चंद्रबाबू

तेलुगू भाषियों के लिए संघर्ष करेगी तेदेपा : चंद्रबाबू

हैदराबाद, 27 मई (आईएएनएस)। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने बुधवार को कहा कि तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) तेलुगू भाषियों की बेहतरी के लिए राज्य, तेलंगाना और केंद्र में अलग अलग भूमिकाओं में लड़ाई लड़ेगी।

तेदेपा अध्यक्ष ने कहा कि आंध्र प्रदेश और तेलंगाना दोनों राज्यों में अपनी मौजूदगी और केंद्र में महत्वपूर्ण भूमिका निभाकर पार्टी अकेले ही तेलुगू भाषियों को एकजुट कर सकती है और उनका विकास एवं समृद्धि सुनिश्चित कर सकती है।

हैदराबाद के बाहरी क्षेत्र गंडिपेट में पार्टी के तीन दिवसीय वार्षिक सम्मेलन ‘महानदु’ के उद्घाटन समारोह में नायडू ने कहा कि आंध्र प्रदेश की सत्तारूढ़ पार्टी की हैसियत से तेदेपा तेलुगू भाषियों के विकास और कल्याण के लिए कदम उठाएगी और तेलंगाना में विपक्षी पार्टी की हैसियत से तेलुगू भाषियों के हक की लड़ाई जारी रखेगी।

नायडू ने यहां उपस्थित दोनों राज्यों के हजारों पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा, “केंद्र में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के सहयोगी दल के रूप में तेदेपा दोनों राज्यों के लिए न्याय की लड़ाई लड़ेगी।”

नायडू ने कहा कि तेलुगू भाषी अब दो राज्यों में बंट गए हैं, लेकिन अब भी वे एकजुट हैं, क्योंकि वे एक ही भाषा बोलते हैं और समान संस्कृति और विरासत साझा करते हैं।

उन्होंने तेलंगाना में तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) की सरकार से आग्रह किया कि दोनों राज्यों के बीच के मुद्दों को बातचीत के माध्यम से सुलझाने के लिए आगे आएं।

उन्होंने कहा, “एक दूसरे पर दोषारोपण करके समस्याओं का समाधान नहीं निकाला जा सकता।”

नायडू ने दावा किया कि आंध्र प्रदेश और तेलंगाना उनकी दो आंखे हैं। तेलंगाना में विपक्षी पार्टी के रूप में तेदेपा को मुद्दों को सुलझाने की राह में बाधा के रूप में नहीं देखा जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि एकीकृत आंध्र प्रदेश में उनके कार्यकाल के दौरान तेलंगाना और हैदराबाद का विकास हुआ। पार्टी कार्यकर्ताओं की मेहनत और अनुशासन की प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा कि पार्टी कैडरों की बदौलत ही बीते 34 साल में हर संकट का पार्टी ने डटकर सामना किया।

नायडू ने कहा, “हमारे खिलाफ चाहे जो भी साजिश कर लें, पर कोई भी पार्टी का बाल बांका नहीं कर सकता।”

नायडू ने कहा कि तेदेपा ने न्याय के लिए संघर्ष किया है और यह सुनिश्चित करेगी कि केंद्र सरकार की ओर से दिया गया विशेष राज्य का दर्जा, उद्योग के लिए प्रोत्साहन, पिछड़े क्षेत्रों के लिए विशेष पैकेज और विशाखापत्तनम को विशेष रेलवे जोन बनाने जैसी सुविधाओं का आश्वासन पूरा हो।

तेलुगू भाषियों के लिए संघर्ष करेगी तेदेपा : चंद्रबाबू Reviewed by on . हैदराबाद, 27 मई (आईएएनएस)। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने बुधवार को कहा कि तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) तेलुगू भाषियों की बेहतरी के लिए राज्य, ते हैदराबाद, 27 मई (आईएएनएस)। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने बुधवार को कहा कि तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) तेलुगू भाषियों की बेहतरी के लिए राज्य, ते Rating:
scroll to top