Friday , 17 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » दीमापुर हत्याकांड : मुख्यमंत्री ने की सीबीआई जांच की सिफारिश

दीमापुर हत्याकांड : मुख्यमंत्री ने की सीबीआई जांच की सिफारिश

कोहिमा, 19 मार्च (आईएएनएस)। नागालैंड के मुख्यमंत्री टी.आर. जेलियांग ने गुरुवार को कहा कि उनकी सरकार ने पांच मार्च को हुए दीमापुर हत्याकांड मामले को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को सौंपने का फैसला लिया है।

जेलियांग ने कहा कि यह फैसला बुधवार रात मंत्रिमंडल की बैठक में लिया गया।

उन्होंने कहा, “हम केंद्र सरकार से मामले की जांच सीबीआई से करने की सिफारिश करते हैं। इस मामले में भीड़ ने दीमापुर की जेल में धावा बोल दिया था और दुष्कर्म के आरोपी को मार दिया था।”

उल्लेखनीय है कि पांच मार्च को गुस्साई भीड़ ने दीमापुर में जेल का दरवाजा तोड़ दिया था और बलपूर्वक दुष्कर्म के आरोपी को जेल से बाहर खींच लाई थी। उसके बाद भीड़ ने उसे नग्न कर उसकी परेड कराई थी और बाद में हत्या कर दी थी।

मृतक युवक का नाम सैयद फरीद खान था। उसकी हत्या में कथित रूप से शामिल होने के मामले में राज्य सरकार ने अभी तक 55 लोगों को गिरफ्तार किया है। वह पड़ोसी राज्य असम का रहने वाला था।

इससे पहले राज्य सरकार ने घटना की न्यायिक जांच शुरू कर दी है।

दीमापुर हत्याकांड : मुख्यमंत्री ने की सीबीआई जांच की सिफारिश Reviewed by on . कोहिमा, 19 मार्च (आईएएनएस)। नागालैंड के मुख्यमंत्री टी.आर. जेलियांग ने गुरुवार को कहा कि उनकी सरकार ने पांच मार्च को हुए दीमापुर हत्याकांड मामले को केंद्रीय जां कोहिमा, 19 मार्च (आईएएनएस)। नागालैंड के मुख्यमंत्री टी.आर. जेलियांग ने गुरुवार को कहा कि उनकी सरकार ने पांच मार्च को हुए दीमापुर हत्याकांड मामले को केंद्रीय जां Rating:
scroll to top