Sunday , 5 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » राज्य का पन्ना » नर चीता ‘ओबन’ फिर कूनो से निकला

नर चीता ‘ओबन’ फिर कूनो से निकला

April 19, 2023 8:45 pm by: Category: राज्य का पन्ना Comments Off on नर चीता ‘ओबन’ फिर कूनो से निकला A+ / A-

कूनो: आठ नामीबियाई चीतों में से एक पांच साल का ओबन एक बार फिर कूनो नेशनल पार्क (केएनपी) से निकल गया और उसे वहां से करीब 15 किमी दूर पड़ोसी शिवपुरी वन प्रभाग में देखा गया. केएनपी के वन अधिकारियों के अनुसार नर चीता दो सप्ताह के भीतर दूसरी बार बाड़े से बाहर निकला है. पिछली बार, ओबन को वन अधिकारियों के पांच दिनों के प्रयासों के बाद गांव के पास के एक खेत से केएनपी लाया था.

पिछली बार ओबन 2 अप्रैल को केएनपी से बाहर गया था और 6 अप्रैल को वापस लाया गया था. एक वन अधिकारी ने बताया, ओबन रविवार से केएनपी के 748 वर्ग किमी के मुख्य क्षेत्र और इसके आसपास के 487 वर्ग किमी बफर जोन से बाहर है और पड़ोसी शिवपुरी वन मंडल में है. वन अधिकारियों ने कहा कि नामीबिया के चीते घने जंगल के बजाय पानी से भरे खेतों और नदी घाटियों को तरजीह देते हैं.

नर चीता ‘ओबन’ फिर कूनो से निकला Reviewed by on . कूनो: आठ नामीबियाई चीतों में से एक पांच साल का ओबन एक बार फिर कूनो नेशनल पार्क (केएनपी) से निकल गया और उसे वहां से करीब 15 किमी दूर पड़ोसी शिवपुरी वन प्रभाग में कूनो: आठ नामीबियाई चीतों में से एक पांच साल का ओबन एक बार फिर कूनो नेशनल पार्क (केएनपी) से निकल गया और उसे वहां से करीब 15 किमी दूर पड़ोसी शिवपुरी वन प्रभाग में Rating: 0
scroll to top