Tuesday , 18 June 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » नेशन्स लीग : इंग्लैंड ने स्पेन को 3-2 से दी मात (लीड-1)

नेशन्स लीग : इंग्लैंड ने स्पेन को 3-2 से दी मात (लीड-1)

सेविले (स्पेन), 16 अक्टूबर (आईएएनएस)। मैनचेस्टर सिटी के फॉरवर्ड रहीम स्र्ट्िलग के बेहतरीन दो गोलों की बदौलत इंग्लैंड ने यहां यूईएफए नेशंस लीग के ग्रुप-4 के लीग- ए मैच में स्पेन को उसके घर में 3-2 से हरा दिया।

समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के अनुसार, यूईएफए नेशन्स लीग में इंग्लैंड की स्पेन पर यह पहली जीत है। इसके साथ ही इंग्लैंड की टीम पहली ऐसी टीम बन गई है जिसने पिछले 15 वर्षो में स्पेन को उसके घर में मात दी है।

वहीं, लुईस एनरिक के कोच बनने के बाद से स्पेन की यह पहली हार है।

सोमवार रात खेले गए इस मैच में इंग्लैंड ने पहले ही हाफ में 3-0 की शानदार बढ़त लेकर मेजबान स्पेन को खेल में पछाड़ दिया।

फॉरवर्ड स्टर्लिग ने 16वें मिनट में ही गोल दागकर इंग्लैंड को 1-0 से आगे कर दिया। स्टर्लिग का दो साल बाद इंग्लैंड के लिए यह पहला अंतर्राष्ट्रीय गोल है। स्टर्लिग के बाद मार्क्‍स रशफोर्ड ने 30वें मिनट में एक और गोल दागा।

स्टर्लिग ने इसके आठ मिनट बाद ही मैच में अपना दूसरा गोल दागकर इंग्लैंड की बढ़त को 3-0 तक पहुंचा दिया।

पहले हाफ में 0-3 से पिछड़ने के बाद मेजबान स्पेन के लिए पेको अल्केसर ने 58वें और सर्जियो रामोस ने दूसरे हाफ के इंजुरी टाइम में जरूर गोल दागे, लेकिन वे अपनी टीम को इंग्लैंड के हाथों 2-3 की हार से नहीं बचा सके।

नेशन्स लीग : इंग्लैंड ने स्पेन को 3-2 से दी मात (लीड-1) Reviewed by on . सेविले (स्पेन), 16 अक्टूबर (आईएएनएस)। मैनचेस्टर सिटी के फॉरवर्ड रहीम स्र्ट्िलग के बेहतरीन दो गोलों की बदौलत इंग्लैंड ने यहां यूईएफए नेशंस लीग के ग्रुप-4 के लीग- सेविले (स्पेन), 16 अक्टूबर (आईएएनएस)। मैनचेस्टर सिटी के फॉरवर्ड रहीम स्र्ट्िलग के बेहतरीन दो गोलों की बदौलत इंग्लैंड ने यहां यूईएफए नेशंस लीग के ग्रुप-4 के लीग- Rating:
scroll to top