Monday , 6 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » बोइंग के भारतीय अधिकारी अमेरिका में एफ-15 कार्यक्रम का नेतृत्व करेंगे

बोइंग के भारतीय अधिकारी अमेरिका में एफ-15 कार्यक्रम का नेतृत्व करेंगे

बेंगलुरू, 8 अक्टूबर (आईएएनएस)। बोइंग इंडिया के अध्यक्ष प्रत्यूष कुमार अमेरिका में कंपनी के एफ-15 लड़ाकू विमान कार्यक्रम का नेतृत्व करेंगे।

वैश्विक एयरोस्पेस कंपनी, बोइंग ने सोमवार को एक बयान में कहा, “कुमार को अमेरिका और विश्व स्तर पर हमारे प्रसिद्ध एफ-15 लड़ाकू विमान कार्यक्रम का नेतृत्व करने के लिए चुना गया है।”

भारत में अपने पांच साल के कार्यकाल के दौरान कुमार ने वाणिज्यिक विमानों, रक्षा, अंतरिक्ष एवं सुरक्षा और वैश्विक सेवाओं में कंपनी के व्यापार को बढ़ाया है।

बयान में कहा गया है, “नवाचार को बढ़ाने और एयरोस्पेस आपूर्ति श्रंखला को ऊपर ले जाने के लिए हमने उनके कार्यकाल के दौरान बेंगलुरू में इंजीनियरिंग एवं प्रौद्योगिकी केंद्र खोला था और अपाचे लड़ाकू हेलीकॉप्टर का ढांचा बनाने के लिए टाटा के साथ मिलकर एक संयुक्त उपक्रम स्थापित किया था।”

बोइंग के भारतीय अधिकारी अमेरिका में एफ-15 कार्यक्रम का नेतृत्व करेंगे Reviewed by on . बेंगलुरू, 8 अक्टूबर (आईएएनएस)। बोइंग इंडिया के अध्यक्ष प्रत्यूष कुमार अमेरिका में कंपनी के एफ-15 लड़ाकू विमान कार्यक्रम का नेतृत्व करेंगे। वैश्विक एयरोस्पेस कंप बेंगलुरू, 8 अक्टूबर (आईएएनएस)। बोइंग इंडिया के अध्यक्ष प्रत्यूष कुमार अमेरिका में कंपनी के एफ-15 लड़ाकू विमान कार्यक्रम का नेतृत्व करेंगे। वैश्विक एयरोस्पेस कंप Rating:
scroll to top