Sunday , 5 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » प्रशासन » मप्र में कर्मचारियों का बढ़ा महंगाई भत्ता

मप्र में कर्मचारियों का बढ़ा महंगाई भत्ता

July 15, 2023 8:16 am by: Category: प्रशासन Comments Off on मप्र में कर्मचारियों का बढ़ा महंगाई भत्ता A+ / A-

भोपाल-मध्य प्रदेश की सरकार ने कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया है। राज्य सरकार ने महंगाई भत्ते में बढ़ोत्तरी करके कर्मचारियों को केंद्र सरकार के कर्मचारियों के समकक्ष ला दिया है। अब राज्य के कर्मचारियों को 42 फीसदी महंगाई भत्ता मिलेगा।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि हमारी सरकार सदैव कर्मचारी हितैषी सरकार रही है। हमने कर्मचारियों के हितों में अनेक क्रांतिकारी फैसले किए हैं। पिछले दिनों घोषणा की थी कि राज्य के कर्मचारियों को केंद्र के समान महंगाई-भत्ता देंगे। हमने फैसला किया है कि केंद्र के समान 42 प्रतिशत महंगाई भत्ता जनवरी माह से ही देंगे। जनवरी से जून तक महंगाई भत्ते का एरियर समान किस्तों में दिया जाएगा। वे सभी कर्मचारी, जो छठवां वेतनमान प्राप्त कर रहे हैं, उनके महंगाई भत्ते में भी समानुपातिक वृद्धि की जाएगी।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि हमने वर्ष 2014 में यह फैसला भी किया था कि जिन कर्मचारियों ने 30 वर्ष की सेवा पूर्ण कर ली है, उन्हें तृतीय समयमान वेतनमान दिया जाएगा। हमने यह फैसला भी किया है कि जिन कर्मचारियों ने एक जुलाई 2023 तक अपनी सेवा के 35 वर्ष पूरे कर लिए हैं, उन कर्मचारियों को चतुर्थ समयमान वेतनमान भी दिया जाएगा।

मप्र में कर्मचारियों का बढ़ा महंगाई भत्ता Reviewed by on . भोपाल-मध्य प्रदेश की सरकार ने कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया है। राज्य सरकार ने महंगाई भत्ते में बढ़ोत्तरी करके कर्मचारियों को केंद्र सरकार के कर्मचारियों के समकक भोपाल-मध्य प्रदेश की सरकार ने कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया है। राज्य सरकार ने महंगाई भत्ते में बढ़ोत्तरी करके कर्मचारियों को केंद्र सरकार के कर्मचारियों के समकक Rating: 0
scroll to top