Friday , 17 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » रियो ओलम्पिक में पदक जीत सकती है भारतीय हॉकी टीम : कोच वैन ऐस

रियो ओलम्पिक में पदक जीत सकती है भारतीय हॉकी टीम : कोच वैन ऐस

नई दिल्ली, 18 मार्च (आईएएनएस)। भारतीय पुरुष हॉकी टीम के नवनियुक्त मुख्य कोच पॉल वैन ऐस ने बुधवार को कहा कि भारतीय टीम और अन्य शीर्ष अंतर्राष्ट्रीय टीमों के बीच अंतर कम हो चुका है तथा भारतीय टीम रियो ओलम्पिक-2016 में पदक जीतने में सक्षम है।

वैन ऐस ने सोमवार को भारतीय टीम के मुख्य कोच का पदभार ग्रहण किया।

ऐस ने बुधवार को राष्ट्रीय राजधानी के मेजर ध्यानचंद नेशनल स्टेडियम में कहा कि पिछले वर्ष शानदार प्रदर्शन करने वाली भारतीय टीम अपने पुराने सुनहरे दिनों की ओर लौट रही है।

वैन ऐस ने कहा, “भारतीय टीम पिछले वर्ष 16 वर्षो के अंतराल के बाद एशियाई खेलों में विजेता बनकर उभरी। यह उनकी तरक्की का सबूत है और इसी ने मुझे इस टीम से जुड़ने के लिए प्रेरित किया। यह टीम हाल के दिनों में दुनिया की बड़ी टीमों को मात देने में सफल रही है और उनके बीच अंतर कम हो चुका है।”

उन्होंने कहा, “मुझे उम्मीद है कि भारत ओलम्पिक में बेहतर करेगी, लेकिन वास्तविक धरातल पर लौटें तो भारतीय टीम की इस तरक्की का राज विदेशी और भारतीय प्रशिक्षकों की मेहनत भी है।”

वैन ऐस ने रियो ओलम्पिक में भारत के पदक जीतने की प्रबल संभावना जताते हुए कहा, “बीती कुछ प्रतियोगिताओं में मैंने भारतीय टीम को जिस तरह खेलते देखा है, मैं कह सकता हूं कि ओलम्पिक में हमारे पदक जीतने की पूरी संभावना है।”

वैन ऐस इससे पहले नीदरलैंड्स के कोच रह चुके हैं तथा उनके मार्गदर्शन में नीदरलैंड्स लंदन ओलम्पिक-2012 और विश्व कप-2014 में रजत पदक जीतने में सफल रहा।

रियो ओलम्पिक में पदक जीत सकती है भारतीय हॉकी टीम : कोच वैन ऐस Reviewed by on . नई दिल्ली, 18 मार्च (आईएएनएस)। भारतीय पुरुष हॉकी टीम के नवनियुक्त मुख्य कोच पॉल वैन ऐस ने बुधवार को कहा कि भारतीय टीम और अन्य शीर्ष अंतर्राष्ट्रीय टीमों के बीच नई दिल्ली, 18 मार्च (आईएएनएस)। भारतीय पुरुष हॉकी टीम के नवनियुक्त मुख्य कोच पॉल वैन ऐस ने बुधवार को कहा कि भारतीय टीम और अन्य शीर्ष अंतर्राष्ट्रीय टीमों के बीच Rating:
scroll to top