Monday , 6 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » लीबिया में मोरक्को दूतावास के पास बम विस्फोट

लीबिया में मोरक्को दूतावास के पास बम विस्फोट

त्रिपोली, 13 अप्रैल (आईएएनएस)। लीबिया की राजधानी त्रिपोली स्थित मोरक्को के दूतावास के पास हुए एक बम विस्फोट में दूतावास परिसर को काफी नुकसान पहुंचा है।

समाचार एजेंसी ‘सिन्हुआ’ के अनुसार, सुरक्षा सूत्रों ने सोमवार को कहा कि यह विस्फोट रविवार रात हुआ।

अधिकारी ने बताया कि ऐसा माना जा रहा है कि दूतावास के सामने खड़ी कार में बम रखा हुआ था। विस्फोट से दूतावास की इमारत को भारी नुकसान हुआ है। हालांकि इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

विभिन्न ऑनलाइन पोस्टों के हवाले से आतंकवादी समूह इस्लामिक स्टेट (आईएस) से संबद्ध समूहों ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है।

त्रिपोली में दक्षिण कोरिया के दूतावास पर हमले के कुछ घंटों बाद ही यह विस्फोट हुआ। दक्षिण कोरिया के दूतावास पर हुए हमले में दो सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गई थी और एक अन्य घायल हो गया था। लेकिन मृतकों में दक्षिण कोरिया का कोई नागरिक शामिल नहीं था।

आतंकवादी इसके पहले मिस्र और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) सहित कई दूतावासों को इसी तरह के हमलों के जरिए निशाना बना चुके हैं।

लीबिया में मोरक्को दूतावास के पास बम विस्फोट Reviewed by on . त्रिपोली, 13 अप्रैल (आईएएनएस)। लीबिया की राजधानी त्रिपोली स्थित मोरक्को के दूतावास के पास हुए एक बम विस्फोट में दूतावास परिसर को काफी नुकसान पहुंचा है। समाचार ए त्रिपोली, 13 अप्रैल (आईएएनएस)। लीबिया की राजधानी त्रिपोली स्थित मोरक्को के दूतावास के पास हुए एक बम विस्फोट में दूतावास परिसर को काफी नुकसान पहुंचा है। समाचार ए Rating:
scroll to top