Sunday , 5 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » व्यापमं : तीन रिपोर्ट उच्च न्यायालय में बंद लिफाफे में पेश

व्यापमं : तीन रिपोर्ट उच्च न्यायालय में बंद लिफाफे में पेश

जबलपुर, 14 मई (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश के बहुचर्चित व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापमं) में हुए घोटालों के मामले में गुरुवार को तीन जांच रिपोर्ट उच्च न्यायालय जबलपुर में पेश की गई। घोटालों की जांच कर रहे विशेष जांच दल (एसआईटी) ने एक और विशेष कार्य बल (एसटीएफ) ने दो जांच रिपोर्ट पेश की है।

मुख्य न्यायाधीश अजय मानिकराव खानविलकर और न्यायाधीश आलोक अराधे की युगलपीठ में बंद लिफाफे में ये रिपोर्ट पेश की गई।

पिछली सुनवाई के दौरान युगठपीठ ने अपने आदेश में कहा था कि जिस तरह की प्रक्रिया पीएमटी फर्जीवाड़े की जांच में अपनाई गई थी, उसी तरह की प्रक्रिया व्यापमं द्वारा आयोजित अन्य परीक्षा में हुए घोटाले की जांच करने में भी अपनाई जाए।

पिछली सुनवाई के दौरान एसआईटी की तरफ से उच्च न्यायालय में आठवीं रिपोर्ट पेश की गई थी। रिपोर्ट में बताया गया है कि अभी तक पांच सौ से अधिक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। जिनकी गिरफ्तारी के लिए एसटीएफ की 168 टीम को भेजा गया है।

पूर्व में पेश की गई रिपोर्ट का अध्ययन करने के बाद युगलपीठ ने एसटीएफ को निर्देशित किया है कि दर्ज किए गए सभी प्रकरण के अन्वेषण के संबंध में एसआईटी को रिपोर्ट पेश करे। इसके अलावा एसआईटी को जो अभ्यावेदन प्राप्त हुए थे, उनके संबंध में एसआईटी ने एसटीएफ से अभिमत मांगा था।

अतिरिक्त महाधिवक्ता पुष्पेंद्र कौरव ने बताया कि ऐसी संभावना है कि पूर्व में दिए गए निर्देशों के आधार पर ही एसआईटी ने एक और एसटीएफ की तरफ से दो सीलबंद लिफाफे में रिपोर्ट युगलपीठ के समक्ष पेश की होगी।

व्यापमं : तीन रिपोर्ट उच्च न्यायालय में बंद लिफाफे में पेश Reviewed by on . जबलपुर, 14 मई (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश के बहुचर्चित व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापमं) में हुए घोटालों के मामले में गुरुवार को तीन जांच रिपोर्ट उच्च न्यायालय जबलपु जबलपुर, 14 मई (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश के बहुचर्चित व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापमं) में हुए घोटालों के मामले में गुरुवार को तीन जांच रिपोर्ट उच्च न्यायालय जबलपु Rating:
scroll to top