Monday , 6 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » सीरिया में दो आत्मघाती बम धमाकों में 26 मरे

सीरिया में दो आत्मघाती बम धमाकों में 26 मरे

दमिश्क, 15 सितम्बर (आईएएनएस)। सीरिया के पूर्वी हसाका प्रांत में सोमवार को हुए दो बम धमाकों में कम से कम 26 लोगों की मौत हो गई और 70 से ज्यादा लोग घायल हो गए।

दमिश्क, 15 सितम्बर (आईएएनएस)। सीरिया के पूर्वी हसाका प्रांत में सोमवार को हुए दो बम धमाकों में कम से कम 26 लोगों की मौत हो गई और 70 से ज्यादा लोग घायल हो गए।

समाचार एजेंसी सना के मुताबिक खशमान और महाता में हुए धमाकों में महिलाओं और बच्चों समेत 26 लोगों की मौत हो गई।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रपट के अनुसार, “बम धमाके का कारण आत्मघाती हमलावर था, जिसने खशमान के बाहरी इलाके में विस्फोटकों से लदी एक गाड़ी में विस्फोट किया।”

इसके कारण कई लोगों की मौत हो गई, जिसमें महिलाओं और बच्चे समेत कई घायल हो गए।

उसके आधे घंटे बाद एक अन्य आत्मघाती हमलावर ने महाता में विस्फोटकों से भरे पानी के टैंकर समेत खुद को उड़ा लिया।

सना के मुताबिक, दोनों विस्फोटों से भारी संपत्ति का नुकसान हुआ है। इसके साथ स्कूल के पास हुए विस्फोट के चलते महिलाएं और बच्चे इसकी चपेट में आ गए हैं।

सीरिया में ब्रिटेन की पर्यवेक्षक सीरियन ऑब्जर्वेटरी ह्यूमन राइट्स ने कहा कि पहले विस्फोट ने कुर्द सेनानियों की चौकी को हिलाकर रख दिया, जबकि दूसरे पानी टैंकर के विस्फोट ने हसाका में नेशनल डिफेंट फोर्स के स्थानीय ऑफिस को निशाना बनाया गया।

सना के मुताबिक इस विस्फोट के लिए इस्लामिक स्टेट (आईएस) पर आरोप लगया गया है।

सीरिया के विदेश मंत्रालय ने हमले की निंदा करते हुए कहा कि आतंकवादी समूह, आत्मघाती हमलों से लोगों और बच्चों के जीवन को ‘पंगु’ बनाना चाहता है।

सीरिया में दो आत्मघाती बम धमाकों में 26 मरे Reviewed by on . दमिश्क, 15 सितम्बर (आईएएनएस)। सीरिया के पूर्वी हसाका प्रांत में सोमवार को हुए दो बम धमाकों में कम से कम 26 लोगों की मौत हो गई और 70 से ज्यादा लोग घायल हो गए। दम दमिश्क, 15 सितम्बर (आईएएनएस)। सीरिया के पूर्वी हसाका प्रांत में सोमवार को हुए दो बम धमाकों में कम से कम 26 लोगों की मौत हो गई और 70 से ज्यादा लोग घायल हो गए। दम Rating:
scroll to top