Sunday , 5 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » हॉकी लीजेंड के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री ने की भारत रत्न की मांग

हॉकी लीजेंड के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री ने की भारत रत्न की मांग

चंडीगढ़, 22 अगस्त (आईएएनएस)। पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खत लिखकर तीन बार के ओलंपिक पदकधारी बलबीर सिंह सीनियर के लिए भारत के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न की मांग की है।

अमरिंदर सिंह ने गुरुवार को ट्वीट किया, “हॉकी में उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए श्री बलबीर सिंह (सीनियर) को भारत रत्न देने का अनुरोध करते हुए प्रधानमंत्री को खत लिखा।”

उन्होंने बुधवार को प्रधानमंत्री को लिखे खत को टैग भी किया।

खेलों में उत्कृष्टता के लिए उन्हें महाराजा रनजीत सिंह पुरस्कार प्रदान करने मुख्यमंत्री ने पिछले महीने यहां पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल एजुकेशन और रिसर्च (पीजीआईएमईआर) में बलबीर सिंह (सीनियर) से मुलाकात की थी।

मुख्यमंत्री ने उनके इलाज के लिए पांच लाख रुपये की राशि भी प्रदान की।

बलबीर सिंह (94) लंदन (1948), हेलसिंकी (1952) और मेलबॉर्न (1956) तीन ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता टीम के सदस्य थे। वह मेलबर्न में भारतीय हॉकी टीम के कप्तान और भारतीय ओलंपिक दल के ध्वजवाहक भी थे।

वह 1975 की वर्ल्ड कप विजेता टीम के मैनेजर भी थे।

हॉकी लीजेंड के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री ने की भारत रत्न की मांग Reviewed by on . चंडीगढ़, 22 अगस्त (आईएएनएस)। पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खत लिखकर तीन बार के ओलंपिक पदकधारी बलबीर सिंह सीनियर के लिए भारत चंडीगढ़, 22 अगस्त (आईएएनएस)। पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खत लिखकर तीन बार के ओलंपिक पदकधारी बलबीर सिंह सीनियर के लिए भारत Rating:
scroll to top