Saturday , 4 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » अफगानिस्तान : घायल मरीजों से पटा एमएसएफ अस्पताल

अफगानिस्तान : घायल मरीजों से पटा एमएसएफ अस्पताल

काबुल, 30 सितम्बर (आईएएनएस)। उत्तरी अफगानिस्तान के कुंदुज शहर में अफगान बलों और तालिबान आतंकवादियों के बीच हुई भीषण लड़ाई के बाद मेडिसिन्स सैन्स फ्रंटियर्स (एमएसएफ) ट्रॉमा अस्पताल मरीजों से पट गया है।

मीडिया को बुधवार को जारी एक बयान में कहा गया है कि सोमवार से एमएसएफ के चिकित्सा दल 46 बच्चों सहित 171 घायलों का इलाज कर चुके हैं।

उल्लेखनीय है कि 50 मरीज गंभीर हालत में अस्पताल पहुंचे। अधिकांश मरीज गोली लगने से घायल हुए हैं।

अफगानिस्तान में एमएसएफ के प्रतिनिधि गुइलहेम मोलिनी ने कहा कि अस्पताल मरीजों से पट गया है।

मोलिनी ने कहा, “हमने अभूतपूर्व संख्या में आ रहे मरीजों की भर्ती से निपटने के लिए तत्काल बिस्तरों की 92 से बढ़ाकर 110 की है, लेकिन लोग लगातार आ रहे हैं।”

मोलिनी ने कहा, “हमारे पास 130 मरीज वार्डे, गलियारों और यहां तक कि कार्यालयों में भी फैले हुए हैं। चूंकि अस्पताल की अपनी एक सीमा है और लड़ाई जारी है, लिहाजा हम घायलों की अतिरिक्त खेप पहुंचने की स्थिति से निपटने को लेकर चिंतित हैं।”

मरीजों का आगमन मंगलवार को भी जारी रहा और चारदारा जिले में स्थित एमएसएफ की क्लीनिक से भी गंभीर हालत वाले मरीजों को अस्पताल भेजा गया है।

अफगानिस्तान में 1980 से एमएसएफ ने काम शुरू किया था।

अफगानिस्तान : घायल मरीजों से पटा एमएसएफ अस्पताल Reviewed by on . काबुल, 30 सितम्बर (आईएएनएस)। उत्तरी अफगानिस्तान के कुंदुज शहर में अफगान बलों और तालिबान आतंकवादियों के बीच हुई भीषण लड़ाई के बाद मेडिसिन्स सैन्स फ्रंटियर्स (एमए काबुल, 30 सितम्बर (आईएएनएस)। उत्तरी अफगानिस्तान के कुंदुज शहर में अफगान बलों और तालिबान आतंकवादियों के बीच हुई भीषण लड़ाई के बाद मेडिसिन्स सैन्स फ्रंटियर्स (एमए Rating:
scroll to top