Friday , 3 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » अमरनाथ यात्रा 1 जुलाई से, 46 दिन चलेगी (लीड-1)

अमरनाथ यात्रा 1 जुलाई से, 46 दिन चलेगी (लीड-1)

जम्मू , 7 मार्च (आईएएनएस)। अमरनाथ यात्रा इस साल एक जुलाई से शुरू होगी और 46 दिनों तक चलेगी। यह घोषणा गुरुवार को की गई।

अमरनाथ यात्रा शुरू होने की तारीख का फैसला राज्यपाल सत्यपाल मलिक की अध्यक्षता में राजभवन में हुई श्री अमरनाथजी श्राइन बोर्ड (एसएएसबी) की बैठक में लिया गया।

एसएएसबी की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक, यात्रा की तारीख और अवधि का फैसला श्री श्री रविशंकर कमेटी की सलाह के आधार पर लिया गया।

बयान में कहा गया है कि बोर्ड ने तीर्थयात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यात्रा की अवधि एक जुलाई (मासिक शिवरात्रि) से 15 अगस्त (श्रावण पूर्णिमा/रक्षा बंधन) तक यानी 46 दिन नियत किया है। बोर्ड ने पायलट आधार पर तीर्थयात्रियों के पंजीकरण की मौजूदा व्यवस्था के अलावा प्रतिदिन सीमति संख्या में ऑनलाइन पंजीकरण के प्रस्ताव को भी मंजूरी दी है।

अमरनाथ यात्रा 1 जुलाई से, 46 दिन चलेगी (लीड-1) Reviewed by on . जम्मू , 7 मार्च (आईएएनएस)। अमरनाथ यात्रा इस साल एक जुलाई से शुरू होगी और 46 दिनों तक चलेगी। यह घोषणा गुरुवार को की गई।अमरनाथ यात्रा शुरू होने की तारीख का फैसला जम्मू , 7 मार्च (आईएएनएस)। अमरनाथ यात्रा इस साल एक जुलाई से शुरू होगी और 46 दिनों तक चलेगी। यह घोषणा गुरुवार को की गई।अमरनाथ यात्रा शुरू होने की तारीख का फैसला Rating:
scroll to top