Sunday , 5 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » अमेजन पर अब पासवर्ड की बजाए सेल्फी खींचकर कर सकेंगे भुगतान

अमेजन पर अब पासवर्ड की बजाए सेल्फी खींचकर कर सकेंगे भुगतान

सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक इस तकनीक से उपभोक्ता अपने भुगतान को प्रमाणित करने के लिए सेल्फी या छोटे वीडियो का प्रयोग खुद कर सकेंगे। यह तरीका कुछ ऐसा ही है जैसे आईफोन जैसे डिवाइसों में पिन टाइप करने की जगह अंगूठे की छाप का प्रयोग किया जाता है।

सेल्फी से प्रमाणीकरण की प्रक्रिया के दौरान उपभोक्ताओं को आंख मारने, सिर हिलाने या मुस्कुराने के लिए कहा जाएगा ताकि इससे पता चले कि सामने व्यक्ति स्वयं है न कि उसकी तस्वीर है। लेकिन कंपनी ने सार्वजनिक जगह पर आंख मारने, सिर हिलाने या मुस्कुराने को ‘बेढंगा’ नहीं माना है।

अमेजन ने हाल ही में इस तकनीक के पेटेंट के लिए आवेदन दिया है। इस तकनीक का इस्तेमाल कब से शुरू होगा, इस बारे में कंपनी ने कोई जानकारी नहीं दी है।

अमेजन पर अब पासवर्ड की बजाए सेल्फी खींचकर कर सकेंगे भुगतान Reviewed by on . सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक इस तकनीक से उपभोक्ता अपने भुगतान को प्रमाणित करने के लिए सेल्फी या छोटे वीडियो का प्रयोग खुद कर सकेंगे। यह तरीका कुछ ऐसा ही है जैसे सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक इस तकनीक से उपभोक्ता अपने भुगतान को प्रमाणित करने के लिए सेल्फी या छोटे वीडियो का प्रयोग खुद कर सकेंगे। यह तरीका कुछ ऐसा ही है जैसे Rating:
scroll to top