Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » अमेरिका : केविन मैक्कार्थी प्रतिनिधि सभा में अल्पमत नेता चुने गए

अमेरिका : केविन मैक्कार्थी प्रतिनिधि सभा में अल्पमत नेता चुने गए

वाशिंगटन, 15 नवंबर (आईएएनएस)। अमेरिकी प्रतिनिधि सभा ने बुधवार को केविन मैक्कार्थी को सदन में अल्पमत का नेता चुना, जो संसद के निचले सदन में शीर्ष रिपब्लिकन पद है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, सदन में दूसरे नंबर का स्थान स्टीव स्कालिस को मिला। वह हाउस माइनोरिटी व्हिप चुने गए।

हाउस प्रेस गैलरी के मुताबिक, मैक्कार्थी (53) के पक्ष में 159 जबकि विरोध में 43 वोट पड़े। उनके सामने मैदान में कंजरवेटिव हाउस फ्रीडम कॉकस के सहसंस्थापक जिम जॉर्डन थे।

वाशिंगटन पोस्ट के मुताबिक, मैक्कार्थी ने सेवानिवृत्त हाउस स्पीकर पॉल रेयान के समर्थन से जॉर्डन को हरा दिया। उन्हें राष्ट्रपति ट्रंप से निकट संबंधों का भी लाभ मिला।

मैक्कार्थी चार वर्षो तक सदन में बहुमत के नेता रहे हैं। वह 2015 में सदन के स्पीकर पद के लिए भी खड़े हुए थे लेकिन कंजरवेटिव से भारी दबाव के बीच वे पीछे हट गए थे।

अमेरिका : केविन मैक्कार्थी प्रतिनिधि सभा में अल्पमत नेता चुने गए Reviewed by on . वाशिंगटन, 15 नवंबर (आईएएनएस)। अमेरिकी प्रतिनिधि सभा ने बुधवार को केविन मैक्कार्थी को सदन में अल्पमत का नेता चुना, जो संसद के निचले सदन में शीर्ष रिपब्लिकन पद है वाशिंगटन, 15 नवंबर (आईएएनएस)। अमेरिकी प्रतिनिधि सभा ने बुधवार को केविन मैक्कार्थी को सदन में अल्पमत का नेता चुना, जो संसद के निचले सदन में शीर्ष रिपब्लिकन पद है Rating:
scroll to top