Friday , 3 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » अमेरिका को उत्तर कोरिया के साथ बातचीत जारी रहने की उम्मीद : पोम्पियो

अमेरिका को उत्तर कोरिया के साथ बातचीत जारी रहने की उम्मीद : पोम्पियो

वाशिंगटन, 16 मार्च (आईएएनएस)। अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने कहा कि उत्तर कोरिया के साथ वार्ता जारी रहने को लेकर वॉशिंगटन अभी भी आशान्वित है।

वाशिंगटन, 16 मार्च (आईएएनएस)। अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने कहा कि उत्तर कोरिया के साथ वार्ता जारी रहने को लेकर वॉशिंगटन अभी भी आशान्वित है।

पोम्पयो ने शुक्रवार को विदेश विभाग में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में संवाददाताओं से कहा, “हम उम्मीद कर रहे हैं कि हम बातचीत जारी रख सकते हैं।”

उन्होंने पुष्टि की कि दोनों पक्षों के बीच बातचीत जारी है लेकिन उन्होंने इसकी जानकारी देने से इनकार कर दिया।

पोम्पयो ने कहा कि उनके और उनके उत्तर कोरियाई समकक्षों के बीच ‘बहुत ही पेशेवर बातचीत’ हुई है और उम्मीद है कि हम ऐसा करना जारी रखेंगे।

उत्तर कोरिया के शीर्ष नेता किम जोंग उन और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच हालिया शिखर सम्मेलन की विफलता के लिए प्योंगयांग द्वारा अमेरिका को दोषी ठहराए जाने के कुछ घंटों बाद पोम्पयो की टिप्पणी आई है।

वियतनाम के हनोई में 28 फरवरी को किसी समझौते पर पहुंचे बिना शिखर सम्मेलन समाप्त करने होने के बाद ट्रंप ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा था कि उत्तर कोरिया और अमेरिका जिस दिशा में काम कर रहे हैं उसमें फासला है।

अमेरिका को उत्तर कोरिया के साथ बातचीत जारी रहने की उम्मीद : पोम्पियो Reviewed by on . वाशिंगटन, 16 मार्च (आईएएनएस)। अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने कहा कि उत्तर कोरिया के साथ वार्ता जारी रहने को लेकर वॉशिंगटन अभी भी आशान्वित है। वाशिंगटन, 1 वाशिंगटन, 16 मार्च (आईएएनएस)। अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने कहा कि उत्तर कोरिया के साथ वार्ता जारी रहने को लेकर वॉशिंगटन अभी भी आशान्वित है। वाशिंगटन, 1 Rating:
scroll to top