Saturday , 4 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » अमेरिका को द्वि-राष्ट्रीय समाधान पर विश्वास बहाली की जरूरत : जोर्डन

अमेरिका को द्वि-राष्ट्रीय समाधान पर विश्वास बहाली की जरूरत : जोर्डन

अम्मान, 22 जनवरी (आईएएनएस)। जोर्डन के शाह अब्दुल्ला द्वितीय ने कहा कि अमेरिका को द्वि-राष्ट्रीय समाधान हासिल करने के लिए विश्वास को दोबारा हासिल की जरूरत है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, शाह ने रविवार को जोर्डन के दौरे पर आए अमेरिकी उप राष्ट्रपति माइक पेंस के साथ एक बैठक के दौरान यह टिप्पणी की। इस दौरान अमेरिकी अधिकारी ने कहा कि अगर इजरायल व फिलिस्तीन, दोनों इस पर सहमत होते हैं तो उनका देश द्वि-राष्ट्रीय समाधान के प्रति प्रतिबद्ध है।

शाह ने कहा कि फिलीस्तीनी-इजरायल संघर्ष इस क्षेत्र में अस्थिरता का एक बड़ा कारण है। उन्होंने बार-बार जेरूसलम पर अपनी गहन चिंता को दोहराया और प्रत्यक्ष वार्ता से हल निकालने पर जोर दिया।

उन्होंने कहा कि जेरूसलम मुसलमानों, ईसाइयों और यहूदियों के लिए पवित्रस्थल है। उन्होंने अमेरिका द्वारा इन कठिन परिस्थितियों में आगे बढ़ने के लिए सही रास्ता खोज लेने की उम्मीद जताई।

पेंस ने कहा कि उन्हें अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने जॉर्डन का दौरा कर कई मुद्दों पर चर्चा करने के लिए कहा, जो इस क्षेत्र और दोनों देशों के लिए चिंता का विषय है।

पेंस ने इस्लामिक स्टेट (आईएस) सहित विभिन्न आतंकवादी समूह से लड़ने में जोर्डन की भूमिका और साहस की प्रशंसा की और कहा कि उनका देश सीरिया पर समन्वय और आईएस को उखाड़ फेंकने के लिए जोर्डन के साथ काम करना जारी रखेगा।

जेरूसलम को इजरायल की राजधानी के रूप में मान्यता देने के ट्रंप के फैसले का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति पवित्र स्थलों के संरक्षक के रूप में जोर्डन की भूमिका का सम्मान करते हैं।

अमेरिका को द्वि-राष्ट्रीय समाधान पर विश्वास बहाली की जरूरत : जोर्डन Reviewed by on . अम्मान, 22 जनवरी (आईएएनएस)। जोर्डन के शाह अब्दुल्ला द्वितीय ने कहा कि अमेरिका को द्वि-राष्ट्रीय समाधान हासिल करने के लिए विश्वास को दोबारा हासिल की जरूरत है। सम अम्मान, 22 जनवरी (आईएएनएस)। जोर्डन के शाह अब्दुल्ला द्वितीय ने कहा कि अमेरिका को द्वि-राष्ट्रीय समाधान हासिल करने के लिए विश्वास को दोबारा हासिल की जरूरत है। सम Rating:
scroll to top