Monday , 6 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » अमेरिका ट्रेन हादसा : गति सीमा से दोगुनी तेज थी रफ्तार

अमेरिका ट्रेन हादसा : गति सीमा से दोगुनी तेज थी रफ्तार

वाशिंगटन, 14 मई (आईएएनएस)। अमेरिका के फिलाडेल्फिया शहर में बुधवार को पटरी से उतरी एमट्रैक यात्री रेलगाड़ी गति सीमा से दोगुना तेज दौड़ रही थी। यह जानकारी नेशनल ट्रांसपोर्टेशन सेफ्टी बोर्ड (एनटीएसबी) ने दी।

रेलगाड़ी के पटरी से उतरने की वजह से उसमें सवार सात लोगों की जान गई और 200 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की गुरुवार की रिपोर्ट के अनुसार, एनटीएसबी के प्रवक्ता रॉबर्ट समवाल्ट ने बुधवार को कहा कि रेलगाड़ी 106 मील प्रति घंटा की रफ्तार से दौड़ रही थी, जबकि इसकी गति सीमा 50 मील प्रति घंटा है। रेलगाड़ी पटरी से उतरने से पूर्व अचानक इमरजेंसी ब्रेक लगाया गया, जिससे इसकी रफ्तार 106 मील प्रति घंटा से घटकर 102 मील प्रति घंटा हो गई।

उल्लेखनीय है कि एमट्रैक नॉर्थईस्ट रीजनल ट्रेन 188 पोर्ट रिचमंड में पटरी से उतर गई थी। कुछ ही देर बाद यह अपने अगले पड़ाव फिलाडेल्फिया पहुंचने वाली थी। इसमें 238 यात्री और चालक दल के पांच सदस्य सवार थे।

समवाल्ट ने कहा कि रेलगाड़ी के ब्लैक बॉक्स डाटा रिकॉर्डर को जांच के लिए वाशिंगटन डीसी भेजा जाएगा। उन्होंने कहा कि उनकी टीम मुद्दों की भी जांच करेगी। मसलन, पटरी व रेलगाड़ी की स्थिति कैसी थी, सिग्नल ने कैसे काम किया और ‘मानवीय भूमिका’ क्या थी?

फिलाडेल्फिया के महापौर माइकल नटर ने बुधवार को इस हादसे में सात लोगों के मारे जाने और अन्य पीड़ितों की खोज में तलाश अभियान जारी होने की पुष्टि की थी।

फेडरल ब्यूरो ऑफ इंवेस्टिगेशन (एफबीआई) ने कहा कि फिलहाल इसके आतंकवाद से जुड़े होने का कोई संकेत नहीं मिला है।

अमेरिका ट्रेन हादसा : गति सीमा से दोगुनी तेज थी रफ्तार Reviewed by on . वाशिंगटन, 14 मई (आईएएनएस)। अमेरिका के फिलाडेल्फिया शहर में बुधवार को पटरी से उतरी एमट्रैक यात्री रेलगाड़ी गति सीमा से दोगुना तेज दौड़ रही थी। यह जानकारी नेशनल ट वाशिंगटन, 14 मई (आईएएनएस)। अमेरिका के फिलाडेल्फिया शहर में बुधवार को पटरी से उतरी एमट्रैक यात्री रेलगाड़ी गति सीमा से दोगुना तेज दौड़ रही थी। यह जानकारी नेशनल ट Rating:
scroll to top