Friday , 3 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » अमेरिका ने रूस से ‘खराब’ संबंधों को स्वीकारा, सीरिया मुद्दे पर सहयोग का आग्रह

अमेरिका ने रूस से ‘खराब’ संबंधों को स्वीकारा, सीरिया मुद्दे पर सहयोग का आग्रह

वाशिंगटन, 29 दिसम्बर (आईएएनएस)। अमेरिका के विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन ने कहा कि रूस के साथ ‘खराब संबंधों’ के बावजूद वाशिंगटन को सीरिया सहित कई समान हित वाले क्षेत्रों में रूस के साथ काम करने की जरूरत है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की गुरुवार की रिपोर्ट के अनुसार, टिलरसन ने ‘न्यूयार्क टाइम्स’ में प्रकाशित अपने लेख में कहा “अमेरिका का वर्तमान में फिर से उभर रहे रूस के साथ खराब संबंध है।”

रूस और अमेरिका के बीच साल 2016 के राष्ट्रपति ेचुनावों में कथित रूसी हस्तक्षेप और पूर्वी यूक्रेन मुद्दे को लेकर सार्वजनिक तौर पर टकराव देखे गए हैं।

शीर्ष अमेरिकी राजनयिक ने लिखा कि जब तक यूक्रेन मुद्दे का शांतिपूर्ण समाधान नहीं हो जाता तब तक रूस के साथ सहज व सामान्य व्यवहार नहीं हो सकता है।

इस महीने की शुरुआत में अमेरिका का फिर से पूर्वी यूक्रेन मुद्दे पर रूस के साथ टकराव हुआ था, जब वह यूक्रेन को उन्नत हथियार बेचने की तैयारी कर रहा था और पूर्वी यूक्रेन में हिंसा को कम करने के लिए रूस से बात कर रहा था। हथियार बेचने की प्रक्रिया पर रूस ने कहा था कि इससे नए खूनखराबे का रास्ता साफ होगा।

लेख में टिलरसन ने लिखा है कि समान हित के मुद्दों पर अमेरिका, रूस के साथ मिलकर काम करना चाहता है और यह हित सीरिया से अधिक कहीं और नजर नहीं आते।

अमेरिका ने रूस से ‘खराब’ संबंधों को स्वीकारा, सीरिया मुद्दे पर सहयोग का आग्रह Reviewed by on . वाशिंगटन, 29 दिसम्बर (आईएएनएस)। अमेरिका के विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन ने कहा कि रूस के साथ 'खराब संबंधों' के बावजूद वाशिंगटन को सीरिया सहित कई समान हित वाले क्षे वाशिंगटन, 29 दिसम्बर (आईएएनएस)। अमेरिका के विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन ने कहा कि रूस के साथ 'खराब संबंधों' के बावजूद वाशिंगटन को सीरिया सहित कई समान हित वाले क्षे Rating:
scroll to top