Saturday , 18 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » अमेरिका, भारत ने सुरक्षा संबंध प्रगाढ़ करने की प्रतिबद्धता जताई

अमेरिका, भारत ने सुरक्षा संबंध प्रगाढ़ करने की प्रतिबद्धता जताई

वाशिंगटन, 4 दिसम्बर (आईएएनएस)। अमेरिका के रक्षा मंत्री जेम्स मैट्टिस और भारत की रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार को पेंटागन में मुलाकात की। इस दौरान दोनों देशों के बीच सुरक्षा सहयोग पर चर्चा हुई।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, अमेरिका और भारत ने बीते वर्ष द्विपक्षीय रक्षा सहयोग को बढ़ाने के उद्देश्य से महत्वपूर्ण प्रगति की है।

मैट्टिस ने जारी बयान में कहा कि सितंबर में नई दिल्ली में हुई भारत, अमेरिका की टू प्लस टू मंत्रिस्तरीय वार्ता से रक्षा सहयोग बढ़ाने की हमारी प्रतिबद्धता साफ पता चली।

सीतारमण ने कहा कि भारत, अमेरिका को रक्षा क्षेत्र में अपने महत्वूपर्ण सहयोगी के तौर पर देखता है।

उन्होंने कहा, “हमारे बीच अच्छा सैन्य सहयोग हैं, रक्षा क्षेत्र पर चर्चा होती है, वैज्ञानिक एवं आरएंडडी कार्य, रक्षा व्यापार, सह-उत्पादन और सह-विकास और औद्योगिक सहयोग बरकरार है।”

अमेरिका, भारत ने सुरक्षा संबंध प्रगाढ़ करने की प्रतिबद्धता जताई Reviewed by on . वाशिंगटन, 4 दिसम्बर (आईएएनएस)। अमेरिका के रक्षा मंत्री जेम्स मैट्टिस और भारत की रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार को पेंटागन में मुलाकात की। इस दौरान दोनों वाशिंगटन, 4 दिसम्बर (आईएएनएस)। अमेरिका के रक्षा मंत्री जेम्स मैट्टिस और भारत की रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार को पेंटागन में मुलाकात की। इस दौरान दोनों Rating:
scroll to top