Friday , 17 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » अमेरिका में बीयर बोतलों से हटेगी गांधी की तस्वीर

अमेरिका में बीयर बोतलों से हटेगी गांधी की तस्वीर

January 24, 2015 8:00 pm by: Category: विश्व Comments Off on अमेरिका में बीयर बोतलों से हटेगी गांधी की तस्वीर A+ / A-

gandhi-bear_24_01_2015वाशिंगटन, 24 जनवरी (आईएएनएस)। अमेरिका की बीयर निर्माता कंपनी बीयर की बोतलों पर अब महात्मा गांधी के नाम व उनकी तस्वीर का इस्तेमाल नहीं करेगी। भारतीय-अमेरिकी समुदाय ने इस पर घोर आपत्ति जताते हुए इसकी शिकायत की थी।

समाचार पत्र स्टार ट्रिब्यून की शुक्रवार की रिपोर्ट के मुताबिक, न्यू इंग्लैंड ब्रेविंग कंपनी की बीयर की बोतल को गांधी-बोट नाम दिया गया है, जिस पर उनका कार्टून छपा है, जो शराब के सख्त खिलाफ थे।

वुडब्रिज की इस कंपनी ने इस महीने की शुरुआत में उन सभी लोगों से इसके लिए माफी मांगी थी, जिन्होंने इस पर आपत्ति जताई थी।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि भारतीय-अमेरिकी व्यापार मालिकों, धार्मिक नेताओं व राज्य के अधिकारियों के साथ एक बैठक के बाद तय किया गया है कि उस बीयर को किसी और नाम से बेचा जाएगा।

बयान के अनुसार, गंभीरतापूर्वक विचार करने के बाद हमने महसूस किया कि गांधी बोट का नाम बदलना सही कदम है।

बयान में कहा गया, “इस तरह के कदम से हमें भारतीय-अमेरिकी समुदाय के प्रति समर्थन जताने का अवसर मिलेगा और किसी तरह का आर्थिक नुकसान भी सीमित होगा।”

अमेरिका में बीयर बोतलों से हटेगी गांधी की तस्वीर Reviewed by on . वाशिंगटन, 24 जनवरी (आईएएनएस)। अमेरिका की बीयर निर्माता कंपनी बीयर की बोतलों पर अब महात्मा गांधी के नाम व उनकी तस्वीर का इस्तेमाल नहीं करेगी। भारतीय-अमेरिकी समुद वाशिंगटन, 24 जनवरी (आईएएनएस)। अमेरिका की बीयर निर्माता कंपनी बीयर की बोतलों पर अब महात्मा गांधी के नाम व उनकी तस्वीर का इस्तेमाल नहीं करेगी। भारतीय-अमेरिकी समुद Rating: 0
scroll to top