Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » अमेरिका में हैकरों ने लगाई सरकारी स्वास्थ्य बीमा प्रणाली में सेंध

अमेरिका में हैकरों ने लगाई सरकारी स्वास्थ्य बीमा प्रणाली में सेंध

सैन फ्रांसिस्को, 21 अक्टूबर (आईएएनएस)। अमेरिका में हैकरों ने सरकार की स्वास्थ्य बीमा प्रणाली में सेंध लगाकर 75,000 लोगों के व्यक्तिगत डेटा पर अपनी पैठ बना ली है। इस प्रणाली का उपयोग बीमा एजेंट व ब्रोकर स्वास्थ्य सेवा योजनाओं के लिए साइन अप करने में ग्राहकों की मदद के लिए करते हैं।

अमेरिकी मीडिया टेकक्रंच की शनिवार की रपट के अनुसार, हैक प्रणाली ‘हेल्थकेयर डॉट गव’ वेबसाइट से जुड़ी थी, जहां आम लोग हेल्थ कवरेज के लिए साइन अप कर सकते हैं।

अमेरिकी स्वास्थ्य व मानव सेवा विभाग (एचएचएस) का अंग, सेंटर्स फॉर मेडिकेयर एंड मेडिकैड सर्विसिस (सीएमएस) ने शुक्रवार को सेंधमारी की पुष्टि की।

सीएमएस की प्रशासक सीमा वर्मा ने एक बयान में कहा, “हम जल्द से जल्द उन लोगों की पहचान करने की दिशा में कार्य कर रहे हैं, जिनपर प्रभाव पड़ने की संभावना है, ताकि हम उनको सूचित कर सकें और साख सुरक्षा जैसे संसाधन मुहैया करा सकें।”

सीएमएस स्टाफ ने 13 अक्टूबर को फेडरली फेसिलिटेड एक्सचेंज (एफएफफई) में या एजेंट और ब्रोकरों के लिए एफएफफई के प्रत्यक्ष नामांकन मार्ग में अनियमित गतिविधि का पता लगाया।

द वर्ज की रपट के अनुसार, वर्मा ने बताया कि यह प्रणाली हेल्थकेयर डॉट गव वेबसाइट से अलग है।

अमेरिका में हैकरों ने लगाई सरकारी स्वास्थ्य बीमा प्रणाली में सेंध Reviewed by on . सैन फ्रांसिस्को, 21 अक्टूबर (आईएएनएस)। अमेरिका में हैकरों ने सरकार की स्वास्थ्य बीमा प्रणाली में सेंध लगाकर 75,000 लोगों के व्यक्तिगत डेटा पर अपनी पैठ बना ली है सैन फ्रांसिस्को, 21 अक्टूबर (आईएएनएस)। अमेरिका में हैकरों ने सरकार की स्वास्थ्य बीमा प्रणाली में सेंध लगाकर 75,000 लोगों के व्यक्तिगत डेटा पर अपनी पैठ बना ली है Rating:
scroll to top