Thursday , 16 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » अमेरिका में 200 से ज्यादा काले भालुओं का शिकार

अमेरिका में 200 से ज्यादा काले भालुओं का शिकार

मियामी, 26 अक्टूबर (आईएएनएस)। अमेरिका के फ्लोरिडा राज्य में अधिकृत शिकार के पहले दिन 200 से ज्यादा काले भालू मारे गए। अधिकारियों ने कहा कि इस राज्य में 21 वर्षो से शिकार पर रोक थी।

फ्लोरिडा मछली एवं वन्यजीव संरक्षण आयोग (एफडब्ल्यूसी) ने रविवार को कहा कि सात दिनी शिकार अवधि के पहले दिन यानी शनिवार को 207 काले भालुओं का शिकार किया गया।

समाचार एजेंसी ‘एफे’ के अनुसार, एफडब्ल्यूसी ने पूरे फ्लोरिडा में अधिकतम 320 काले भालुओं के शिकार का अधिकार दिया था, लेकिन शिकारियों ने पहले ही दिन में अधिकतम सीमा से लगभग दो-तिहाई काले भालुओं का शिकार कर लिया।

शिकार के पहले दिन ही चार जिलों में से दो में शिकारियों ने तय शिकार का आंकड़ा छू लिया और अब उन इलाकों में और काले भालुओं के शिकार की इजाजत नहीं दी जाएगी।

राज्य के दक्षिण और उत्तरी हिस्सों में रविवार तक शिकार जारी रहेगा।

पर्यावरणविद् और पशुओं के अधिकारों के लिए आवाज उठाने वाले समूहों ने इस प्रायोजित शिकार का विरोध किया है। वहीं, एफडब्ल्यूसी ने शिकार को इस आधार पर उचित बताया है कि कई इलाकों के काले भालू सिरदर्द बन गए थे। वे लोगों और पालतू पशुओं पर हमला कर रहे थे और खाने की तलाश में घरों के इर्दगिर्द मंडराते रहते थे।

अमेरिका में 200 से ज्यादा काले भालुओं का शिकार Reviewed by on . मियामी, 26 अक्टूबर (आईएएनएस)। अमेरिका के फ्लोरिडा राज्य में अधिकृत शिकार के पहले दिन 200 से ज्यादा काले भालू मारे गए। अधिकारियों ने कहा कि इस राज्य में 21 वर्षो मियामी, 26 अक्टूबर (आईएएनएस)। अमेरिका के फ्लोरिडा राज्य में अधिकृत शिकार के पहले दिन 200 से ज्यादा काले भालू मारे गए। अधिकारियों ने कहा कि इस राज्य में 21 वर्षो Rating:
scroll to top