Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » अमेरिकी पाबंदियों के खिलाफ वेनेजुएला का अभियान

अमेरिकी पाबंदियों के खिलाफ वेनेजुएला का अभियान

कैरकस, 19 मार्च (आईएएनएस)। वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मडुरो ने कहा है कि उनकी सरकार अमेरिका द्वारा दक्षिण अमेरिकी देशों पर लगाए गए प्रतिबंधों को हटाने के लिए वैश्विक अभियान शुरू करेगी।

समाचार एजेंसी ‘सिन्हुआ’ की रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने वेनेजुएला के कुछ अधिकारियों पर अतिरिक्त पाबंदियां लगाने के लिए नौ मार्च को एक आदेश जारी किया था। ओबामा ने वेनेजुएला को अमेरिका की राष्ट्रीय सुरक्षा और विदेश नीति के लिए खतरा भी घोषित किया था।

मडुरो ने बुधवार को कहा कि ‘वेनेजुएला खतरा नहीं है’ नाम से एक अभियान शुरू किया जाएगा। हम इस अभियान में ओबामा के हाल के निर्णयों की आलोचना के लिए वैश्विक स्तर पर बड़ी संख्या में लोगों को शामिल करेंगे।

मडुरो ने कहा, “वेनेजुएला खतरा नहीं है। हम उम्मीद, जिंदगी, खुशी, भविष्य और विकास के लोग हैं। हम शांतिपूर्ण समाज में रहना चाहते हैं। इसलिए मैंने ओबामा से उनके आदेश को वापस लेने की मांग की।”

मडुरो ने कहा कि इस अभियान के तहत करीब एक करोड़ लोग हस्ताक्षर करेंगे, जिसे व्वाइट हाउस भेजा जाएगा।

उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर देश को खूब अंतर्राष्ट्रीय समर्थन मिल रहा है, जिसके लिए वह आभारी हैं।

अमेरिकी पाबंदियों के खिलाफ वेनेजुएला का अभियान Reviewed by on . कैरकस, 19 मार्च (आईएएनएस)। वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मडुरो ने कहा है कि उनकी सरकार अमेरिका द्वारा दक्षिण अमेरिकी देशों पर लगाए गए प्रतिबंधों को हटाने के लि कैरकस, 19 मार्च (आईएएनएस)। वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मडुरो ने कहा है कि उनकी सरकार अमेरिका द्वारा दक्षिण अमेरिकी देशों पर लगाए गए प्रतिबंधों को हटाने के लि Rating:
scroll to top